आईपीएल संचालन परिषद की बैठक दो अगस्त को, टूर्नामेंट के कार्यक्रम को दिया जाएगा अंतिम रूप

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jul 2020 12:53:59 PM
IPL Governing Council meeting on August 2, the schedule of the tournament will be finalized

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संचालन परिषद की बैठक दो अगस्त को होगी जिसमें इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा और अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की जाएगी।


कोविड-19 महामारी के कारण इस टूर्नामेंट का आयोजन देश से बाहर किया जा रहा है। टूर्नामेंट 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच खेला जाएगा।
आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''आईपीएल संचालन परिषद की बैठक दो अगस्त को होगी। ’’
बीसीसीआई के एक अन्य शीर्ष अधिकारी ने कहा कि बैठक के दौरान सभी आठ फ्रेंचाइजी को टूर्नामेंट के तौर तरीकों को लेकर स्पष्ट तस्वीर मिल जाएगी।
अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ''उम्मीद है कि बैठक के बाद फ्रेंचाइजी को एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) सौंप दी जाएगी।’’


इस बैठक में बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों के भाग लेने की संभावना है जिसमें अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी शामिल है। इसमें विभिन्न हितधारकों से जुड़े मसलों पर चर्चा होगी।
गांगुली और शाह का कार्यकाल समाप्त हो चुका है लेकिन इन दोनों ने लोढ़ा समिति के विश्राम काल (कूलिग ऑफ पीरियड) की शर्तों में छूट देने के लिये उच्चतम न्यायालय में अपील की है जिसमें 17 अगस्त को इस पर सुनवाई होगी।


इस आईपीएल में एक दिन में दो मैचों का आयोजन कम होगा जिससे प्रसारकों को फायदा होगा। मैचों का आयोजन खाली स्टेडियमों में जैव सुरक्षित वातावरण में किया जाएगा और ऐसे में फ्रेंचाइजी को 'गेट मनी’ से होने वाले नुकसान पर भी चर्चा होगी।
संभावना है कि अधिकतर फ्रेंचाइजी अपने जांच दलों को यूएई भेजकर वहां की सुविधाओं और जैव सुरक्षित वातावरण का आकलन करेंगे।
एक अन्य मसला खिलाड़ियों को परिवारों को साथ में ले जाने की अनुमति देने से जुड़ा होगा। एक फ्रेंचाइजी के आला अधिकारी ने कहा कि दो महीने के लिये खिलाड़ियों को उनकी प‘ियों या परिवार से दूर रखना गलत होगा।


उन्होंने कहा ,'' सामान्य समय पर प‘ियां या महिला मित्र खिलाड़ियों के साथ आ सकती हैं लेकिन अभी हालात अलग हैं। यदि परिवार भी साथ जाता है तो वह होटल के कमरे में रहेगा या सामान्य तौर पर आ जा सकेगा।
उन्होंने कहा ,'' कुछ खिलाड़ियों के छोटे बच्चे भी हैं तो उन्हें दो महीने तक कमरे में कैसे रखेंगे।’’ (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.