IPL 2022 में खेलेगी दो नई टीमें, BCCI ने आमंत्रित की बोलियां... जानिए किस शहर से होंगी ये टीमें

Samachar Jagat | Saturday, 04 Sep 2021 09:58:13 AM
IPL two new teams to play in 2022, BCCI invites bids... Find out from which city these teams will belong to

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण को कोरोना के कारण बीच में ही रोकना पड़ा. शेष मैच अब 19 सितंबर से दुबई में शुरू होंगे, लेकिन बीसीसीआई आईपीएल के 15वें संस्करण, आईपीएल-2022 के लिए कमर कस रहा है। आईपीएल के 15वें संस्करण में दो नई टीमें हिस्सा लेंगी। यानी अगले आईपीएल में कुल दस टीमें होंगी। सूत्रों का कहना है कि अहमदाबाद, लखनऊ के साथ-साथ कटक, गुवाहाटी का भी नाम नई टीमों की दौड़ में है। इस बीच कोच्चि शहर भी बड़े दावेदारों में है। वैसे ज्यादातर टीमें अहमदाबाद, लखनऊ में बनाई जानी हैं।

बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई ने आईपीएल की दो नई टीमों के लिए बोली आमंत्रित की थी। एक टीम के लिए इसका बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये है। हालांकि दोनों टीमों की कुल कीमत 5000 करोड़ रुपये से ऊपर जाने की उम्मीद है। बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि सालाना 3,000 करोड़ रुपये से कम सालाना आय वाली कंपनियां बोली नहीं लगा सकती हैं। दूसरी ओर, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि नई टीमों के खरीदारों में अदानी समूह, आरपीएसजी समूह आ सकता है। वहीं दूसरी तरफ नामी दवा कंपनी टोरेंट के भी दौड़ में शामिल होने की उम्मीद है।


 
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर कई कंपनियां एक साथ बोली लगाती हैं तो उनका स्वागत है। सूत्रों का दावा है कि तीन कंपनियों को एक साथ बोली लगाने का अधिकार भी मिल सकता है। बता दें कि बीसीसीआई द्वारा दो नई टीमों के लिए मंगाए गए टेंडर भरने की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर तय की गई है। बोली दस्तावेज 75 करोड़ रुपये में खरीदे जा सकते हैं। वह बाद में बीसीसीआई को रद्द भी कर सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.