पसलियों में चोट के कारण Ishant आईपीएल से बाहर, विकल्प की मांग कर सकती है टीम

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Oct 2020 10:46:02 AM
Ishant out of IPL due to injury to ribs, team may demand option

दुबई। अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पसलियों में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं। उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को यह जानकारी दी। इशांत मौजूदा सत्र से बाहर होने वाले कैपिटल्स के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा भी अंगुली में फ्रेक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

यह 32 साल का अनुभवी तेज गेंदबाज मौजूदा सत्र में कैपिटल्स के सात मैचों में से सिर्फ एक में खेला। अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार ओवर में उन्होंने 26 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। दिल्ली कैपिटल्स ने बयान में कहा, ''तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सात अक्टूबर 2०2० को टीम के ट्रेनिग सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए पसलियों में दर्द महसूस किया।’’

फ्रेंचाइजी ने कहा, ''इसके बाद की जांच में खुलासा हुआ कि उनकी बायीं पसलियों में चोट है। दुर्भाग्य से इस चोट के कारण वह आईपीएल के बाकी सत्र से बाहर हो गए हैं।’’ इशांत ने भारत की ओर से 97 टेस्ट, 8० एकदिवसीय और 14 टी2० अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों के दौरान उनके भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने की उम्मीद है। इस तेज गेंदबाज का हालांकि इस श्रृंखला में खेलना उनके रिहैबिलिटेशन पर निर्भर करेगा। 

दो सीनियर गेंदबाजों के बाहर होने के बाद कैपिटल्स के वैकल्पिक खिलाड़ी की मांग करने की उम्मीद है। टीम को इशांत की कमी अधिक नहीं खलेगी लेकिन यूएई के बड़े मैचों पर कलाई के स्पिनर मिश्रा की कमी टीम को काफी खलेगी। दिल्ली की टीम अगर इशांत की जगह किसी तेज गेंदबाज को लेने का फैसला करती है जो नेट गेंदबाजों में शामिल प्रदीप सांगवान को सीधे टीम में जगह दी जा सकती है। ऋषभ पंत को अगर पैर की मांसपेशियों की चोट से उबरने में एक हफ्ते से अधिक का समय लगता है तो दिल्ली की टीम दूसरे भारतीय विकेटकीपर को टीम में रखने पर भी विचार कर सकती है। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.