IPL 2023: Sunrisers के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा Mumbai।

Samachar Jagat | Monday, 17 Apr 2023 12:55:02 PM
Mumbai will look to maintain the winning streak against Sunrisers.

मुंबई और सनराइजर्स दोनों ने अपने पिछले दोनों मैच जीते हैं और उनकी निगाह अब जीत की हैट्रिक पूरी करने पर होगी। इन दोनों टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत लगातार दो हार से की थी।मुंबई के लिए अच्छी खबर यह है कि सूर्यकुमार फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई में 25 गेंदों पर 43 रन बनाए जिससे उनकी टीम ने यह मैच पांच विकेट से जीता।


यदि सूर्यकुमार की पारी आकर्षक थी तो ईशान किशन की आक्रामक पारी भी लाजवाब थी। उन्होंने 25 गेंदों पर 58 रन बनाए और मुंबई सनराइजर्स के खिलाफ भी इन दोनों से इसी तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद करेगा।पहले दो मैचों में संघर्ष करने वाली मुंबई की टीम अब संतुलित नजर आ रही है। तिलक वर्मा अच्छी लय में है जबकि कैमरन ग्रीन और टिम डेविड ने भी जरूरत पड़ने पर उपयोगी योगदान दिया है।गेंदबाजी विभाग में अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि युवा ऋतिक शौकीन ने उनका अच्छा साथ दिया है।हालांकि जोफ्रा आर्चर के नहीं खेल पाने के कारण मुंबई के तेज गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन नहीं है। आर्चर की कोहनी की चोट उभर आई है। उनकी अनुपस्थिति में पिछले दो मैचों में रिले मेरेडिथ तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।


मुंबई ने अर्जुन तेंदुलकर और डुआन यानसन को रविवार को आईपीएल में पदार्पण का मौका दिया और इन दोनों के इस मैच में भी अंतिम एकादश में शामिल रहने की संभावना है।
दूसरी तरफ सनराइजर्स को हैरी ब्रूक और राहुल त्रिपाठी के रूप में दो नए नायक मिले हैं जिन्होंने उसके पिछली दो जीत में अहम भूमिका निभाई।ब्रूक ने जहां आखिरकार अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक जमाया वहीं त्रिपाठी ने पंजाब के खिलाफ जीत में 48 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली। कप्तान एडेन मार्कराम ने इन दोनों मैचों में दूसरे छोर से उपयोगी योगदान दिया। उन्होंने पिछले दो मैचों में 50 आर 37 रन बनाए।


गेंदबाजों में स्पिनर मयंक मारकंडे ने सनराइजर्स की तरफ से अब तक सर्वाधिक छह विकेट लिए हैं जबकि उमरान मलिक, मार्को यानसन और भुवनेश्वर कुमार ने भी विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशानी में रखा है।इस मैच में दो जुड़वां भाई मार्को और डुआन भी आमने सामने हो सकते हैं।

टीम इस प्रकार हैं:
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, विष्णु विनोद, कैमरन ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिह, शम्स मुलानी, रिले मेरेडिथ नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, अरशद खान, डुआन यानसन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल।

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, वाशिगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसीन और अनमोलप्रीत सिह।
मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:3० बजे शुरू होगा। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.