1000वीं जीत से अब एक कदम दूर हैं नडाल

Samachar Jagat | Monday, 12 Oct 2020 10:16:02 PM
Nadal is now one step away from winning 1000th

पेरिस। क्ले कोर्ट के बेताज बादशाह स्पेन के राफेल नडाल रोलां गैरो के लाल बजरी पर 1००वीं जीत, 13वें फ्रेंच ओपन खिताब और 2० ग्रैंड स्लेम के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने के बाद अब अपने करियर की 1०००वीं जीत से एक जीत दूर रह गए हैं। नडाल ने रविवार को सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 6-०, 6-2, 7-5 से हराकर 13वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। नडाल के करियर में फ्रेंच ओपन में 1०2 मैचों में यह 1००वीं जीत थी जबकि उनके करियर में 999वीं जीत थी।

करियर में सर्वाधिक जीत के मामले में अब नडाल से आगे अमेरिका के इवान लेंडल (1०68), स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर (1242) और अमेरिका के जिमी कोनर्स (1274) हैं। फेडरर के नाम 2० ग्रैंड स्लेम खिताब हैं और अब नडाल ने उनकी बराबरी कर ली है।
फ्रेंच ओपन के बाद जोकोविच और नडाल विश्व रैंकिग में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। लेकिन उन दोनों के बीच छठे वर्ष साल का समापन नंबर एक के रुप में करने का मुकाबला बना हुआ है। जोकोविच यदि 15 से 22 नवम्बर तक लंदन में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स को जीतते हैं तो वह अपने करियर में छठी बार साल का समापन नंबर एक रुप में करेंगे। नडाल के पास भी नंबर एक के रुप में साल का समापन करने का मौका बना हुआ है।

लंदन वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए जोकोविच और नडाल के अलावा ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम, यूनान के स्तेफानोस सितसिपास, रुस के डेनिल मेदवेदेव और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव क्वालीफाई कर चुके हैं। आठ खिलाड़यिों के इस टूर्नामेंट के लिए अभी दो और खिलाड़यिों ने क्वालीफाई करना है। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.