Tokyo Paralympic में चुने गए नोएडा के डीएम सुहास, अगले महीने होगा आयोजन

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 09:45:15 AM
Noida DM Suhas elected in Tokyo Paralympics to be held next month

नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के डीएम सुहास लालिनाकेरे यतीराज (सुहास एलवाई) भी टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे. सुहास, जो वर्तमान में दुनिया के नंबर 3 खिलाड़ी हैं, को पैरालिंपिक में बैडमिंटन खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है।

सुहास को बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा पैरालिंपिक के लिए चुना गया है। टोक्यो ओलंपिक खेलों के समाप्त होने के तुरंत बाद पैरा ओलंपिक अगले महीने जापान की राजधानी में आयोजित किया जाएगा। BWF ने विश्व रैंकिंग और प्रदर्शन के आधार पर BAI और PCI India को आमंत्रित किया है। 2007 बैच के आईएएस अधिकारी सुहास वर्तमान में गौतमबुद्धनगर के डीएम हैं। सुहास को पिछले साल मार्च में नोएडा का डीएम नियुक्त किया गया था।


आपको बता दें कि नोएडा के डीएम सुहास तेज-तर्रार बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने 2016 में चीन में एशियाई चैंपियनशिप में पुरुष एकल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। सुहास ने 2017 में तुर्की में आयोजित पैरा-बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पदक जीता है। वह अब टोक्यो पैरालिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.