सांस रोक देेने वाले मैच में पंजाब ने बैंगलुरु को हराया, आखिरी गेंद तक बना रहा रोमांच

Samachar Jagat | Friday, 16 Oct 2020 10:27:03 AM
Punjab beat Bengaluru by 8 wickets in a breath-stopping match

कहते हैं क्रिकेट बायचांस होता है यहां कब मैच का रुख किधर मुड़ जाए पता नहीं होता। ऐसा ही नजारा  देखने को मिलना किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच हुए मुकाबले में । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 31वें मुकाबले में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 8 विकेट से हरा दिया। विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। बंगलौर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स  इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 177 रन बनाकर मैच जीत लिया। क्रिस गेल ने 45 गेंद में 53 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 छक्के और एक चौका लगाया। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे। इसके बावजूद मैच आखिरी गेंद तक गया। गेल 52 रन बनाकर स्ट्राइक पर थे। राहुल 61 रन बनाकर नॉन स्ट्राइक पर थे। विराट कोहली ने आखिरी ओवर के लिए युजवेंद्र चहल को गेंद थमाई।

चहल ने पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बनने दिया। तीसरी गेंद पर गेल ने लंबा शॉट खेला, लेकिन एक रन ही ले पाए। राहुल चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए। अब 2 गेंद में एक रन बनाने थे। दोनों बल्लेबाज पर दबाव साफ दिखा। राहुल ने 5वीं गेंद पर एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन गेल रन आउट हो गए। टीम को अब आखिरी गेंद में एक रन की दरकार थी। नए बल्लेबाज निकोलस पूरन ने छक्का जड़कर मैच पंजाब को जिता दिया।

 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.