राहुल तेवतिया और रियान पराग के तूफान में उड़ी हैदराबाद, 5 विकेट से हराया

Samachar Jagat | Sunday, 11 Oct 2020 10:37:07 PM
Rajasthan royal defeat hydrabad sunrisers by five wicket

राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी हार के क्रम को तोड दिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 26वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया।  राजस्थान की इस जीत में राहुल तेवतिया और रियान पराग ने अहम भूमिका निभाई। रॉयल्स के अब 7 मैच 6 अंक हैं। सनराइजर्स के भी 7 मैच में 6 अंक हैं।

तेवतिया और पराग ने छठे विकेट के लिए 47 गेंद में नाबाद 85 रन की साझेदारी की। दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। हैदराबाद ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाकर मैच जीत लिया। आखिरी के 6 ओवर में पलटी बाजी, 

14 ओवरों के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट पर 88 रन था। उसे 6 ओवरों में 71 रन बनाने थे और पांच विकेट गिरना शेष थे। राहुल तेवतिया ने 8 गेंद में 4 और रियान पराग ने 11 गेंद में 9 रन बनाए थे। इसके बाद तेवतिया और पराग ने हाथ दिखाने शुरू किए और राजस्थान की झोली में जीत डाल दी। खास यह रहा कि आखिरी 6 ओवर में तेवतिया और पराग का स्ट्राइक रेट 161 और 160 का रहा। दोनों ने 2-2 छक्के लगाए।

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टूर्नमेंट में पहली बार खेल रहे बेन स्टोक्स को स्मिथ ने ओपनिंग करने भेजा, लेकिन वह 5 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ अनलकी रहे और तेजी से दूसरा रन चुराने के चक्कर में विजय शंकर के सटीक थ्रो पर टी. नटराजन के हाथों रन आउट हो गए। उन्होंने भी 5 रन बनाए। अगले ही ओवर में खलील ने जोस बटलर (16) को विकेट के पीछे बेयरस्टो के हाथों कैच कराते हुए स्कोर 3 विकेट पर 26 रन कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.