Rajasthan: जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, Vedanta Group ने RCA को दिए 300 करोड़ रुपए, 75000 लोग बैठ सकेंगे एक साथ

Samachar Jagat | Friday, 31 Mar 2023 10:44:32 AM
Rajasthan: World's third largest cricket stadium to be built in Jaipur, Vedanta Group gave Rs 300 crore to RCA, 75000 people will be able to sit together

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के जयपुर में आने वाले कुछ समय में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है। जानकारी कें अनुसार ये स्टेडियम 100 एकड़ जमीन में बनकर तैयार होगा जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी ज्यादा बड़ा होगा।

जानकारी के अनुसार दर्शकों के बैठने की क्षमता के अनुसार ये दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। बताया जा रहा है की इसमें 75000 लोग एक साथ बैठकर मैच देख सकेंगे।  इससे ज्यादा बैठने की क्षमता अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में है।

जानकारी के अनुसार इस स्टेडियम का निर्माण जयपुर के चोंप गांव में होगा। जिसके लिए सीएम अशोक गहलोत, सौरव गांगुली और जय शाह ने इस वर्चुवल रूप से शिलान्यास भी कर दिया हैं। अब इसके निर्माण को लेकर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और वेदांता की हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड के बीच एक एमओयू हुआ है। जिसके तहत निर्माण के लिए हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड 300 करोड़ रुपए खर्च करेगा। वहीं 100 करोड़ रुपए आरसीए की तरफ से दिए जाएंगे। बताया जा रहा है की इस स्टेडियम का नाम ‘अनिल अग्रवाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, जयपुर’ होगा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.