WTC: अगर सिर्फ 2 छक्के लगाते हैं तो रोहित शर्मा के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो जाएगा

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2023 10:56:15 AM
Rohit Sharma will have a big record if he hits only 2 sixes.
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून को टेस्ट मैच
  • टीम इंडिया का यह दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच है
  • WTC 2021 में पंत ने 38 छक्के लगाए

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून को खेला जाएगा। टीम इंडिया का यह दूसरा WTC फाइनल मैच है। WTC 2021 के फाइनल में भारत न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हार गया। कप्तान रोहित शर्मा अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में 2 छक्के लगा लेते हैं तो वह ऋषभ पंत के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

रोहित ऋषभ पंत को पीछे छोड़ देंगे

डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जून को खेला जाएगा। ऋषभ पंत ने भारत के लिए डब्ल्यूटीसी इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। ऋषभ पंत ने 24 मैचों में 38 छक्के लगाए हैं। वहीं, भारत के लिए डब्ल्यूटीसी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। रोहित शर्मा ने 22 मैचों में 37 छक्के लगाए। अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 2 और छक्के लगाते हैं, तो रोहित शर्मा ऋषभ पंत को पछाड़कर भारत के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। चोट के कारण पंत डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में लगता है कि रोहित शर्मा उन्हें आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं.

डब्ल्यूटीसी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

बेन स्टोक्स - 59 छक्के
ऋषभ पंत - 38 छक्के
रोहित शर्मा - 37 छक्के
मयंक अग्रवाल - 23 छक्के
डेरिल मिशेल - 22 छक्के
रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए 22 मैचों में 1,794 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। रोहित शर्मा का अनुमानित औसत 52.76 का रहा है। फैंस को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में भी उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 2 छक्के और लगा लेते हैं तो रोहित शर्मा ऋषभ पंत को पछाड़कर भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। चोट के कारण पंत डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में लगता है कि रोहित शर्मा उन्हें आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.