पिता के निधन के चार दिन बाद ही मैदान पर उतरकर सचिन ने कर दिया था ये कारनामा 

Samachar Jagat | Saturday, 23 May 2020 11:18:32 AM
 Sachin did this feat by landing on the field after four days after his father's death

खेल डेस्क। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज ही के दिन एक ऐसी पारी खेली थी, जिसे वह कभी भी नहीं भूले होंगे। सचिन ने आज ही के दिन ठीक 21 साल पहले ब्रिस्टल में भावुक कर देने वाली शतकीय पारी खेल थी। 

आईसीसी ने जारी की नई गाइडलाइन, खिलाड़ी अब नहीं कर सकेंगे ऐसा

23 मई, 1999 में सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप में अपने अन्तरराष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट करियर का 22वां शतक लगाया था। इससे ठीक चार दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर के पिता का निधन हो गया था। 
केन्या के खिलाफ खेले गए मैच से पहले भारत पर विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। वह दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच हार चुकी थी।  

कोरोना संक्रमण के बीच आज से शुरू होने जा रहा है ये क्रिकेट टूर्नामेंट, दर्शक भी आ सकते है मैच देखने

पिता का अंतिम संस्कार कर सचिन सीधे केन्या के खिलाफ मैच के लिए मैदान में उतरे। ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड खेले गए इस मैच में सचिन ने 101 गेंदों पर नाबाद 140 रन की तूफानी पारी खेली। इस पारी की बदौलत ही भारत मैच में दो विकेट पर  329 रन बनाने में सफल रहा। जवाब में केन्या निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 235 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही भारत विश्व कप के सुपरसिक्स में जगह बनाने में सफल हो गई। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.