सिंधू को ओकुहारा से मिली हार

Samachar Jagat | Saturday, 14 Mar 2020 10:22:48 AM
Sindhu lost to Okuhara

बॄमघम। विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू शुक्रवार को यहंा जापान की नोजोमी ओकुहारा से तीन गेम तक चले महिला एकल क्वार्टरफाइनल में हार से आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप से बाहर हो गयीं।  

चौबीस साल की भारतीय खिलाड़ी ने शानदार शुरूआत की लेकिन इसे गंवा बैठीं और 68 मिनट में हार गयीं। अंतिम आठ के मुकाबले में ओकुहारा ने भसधू को 12-21 21-15 21-13 से मात दी। सिंधू की हार से भारत का इस सुपर 1000 टूर्नामेंट में अभियान भी समाप्त हो गया।

इस मैच से पहले सिंधू का ओकुहारा पर रिकार्ड 9-7 था। उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल में इस जापानी खिलाड़ी केा मात दी थी।
सिंधू ने पहले गेम में 3-0 से बढ़त बनानी शुरू की और इसे 7-2 तक ले गयीं। ओकुहारा ने अंतर कम करने की कोशिश में स्कोर 5-8 कर दिया लेकिन ब्रेक तक भसधू ने पांच अंक की बढ़त बनाये रखी और ओकुहारा की गलती से जल्द ही 21-12 से इसे जीत लिया।

ओकुहारा ने इसके बाद भसधू को बैकफुट पर रखने की कोशिश की और 5-2 से बढ़त बना ली और फिर उन्होंने तेज रैलियों से भारतीय को गलतियां करने पर मजबूर करते हुए इसे 7-3 कर दिया।

हालांकि सिंधू ने ओकुहारा की अनफोर्स्ड गलतियों का फायदा उठाया और अंतर कम किया जो 8-10 हो गया। ब्रेक तक जापानी खिलाड़ी ने तीन अंक की बढ़त बनाये रखी।

सिंधू  इसके बाद रैलियों में लय नहीं बना सकी और ओकुहारा ने 16-9 की बढ़त बना कर इसे 21-15 से अपने नाम कर 1-1 से बराबरी हासिल कर ली।
निर्णायक गेम में ओकुहारा का दबदबा जारी रहा जिसमें उन्होंने 5-2 से शुरूआत की। जापान की खिलाड़ी ने सिंधू को आक्रामक होने का मौका नहीं दिया और ब्रेक तक 11-5 से बढ़त बना ली।

भारतीय के लिये गलतियों का दौर जारी रहा और ओकुहारा 19-11 से आगे हो लीं। अंत में जापान की खिलाड़ी ने सात मैच प्वाइंट जुटाकर अगले दौर में प्रवेश किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.