Birthday special: रोशन महानामा ने भारत के खिलाफ की थी 576 रन की साझेदारी, बाद में अपमान का घूंट सहने के बजाय ले लिया था संन्यास

Samachar Jagat | Monday, 31 May 2021 10:49:11 AM
Sri Lankan cricketer Roshan Mahanama's birthday today

इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट की दुनिया के कलात्मक बल्लेबाजों में शुमार पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर रोशन महानामा का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 31 मई 1966 को कोलंबो में हुआ था। 

श्रीलंका की ओर से 52 टेस्ट खेल चुके रोशन महानामा ने 1997-98 में सनत जयसूर्या के साथ मिलकर भारत के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में दूसरे विकेट के लिए 576 रन की साझेदारी की थी। बाद में इसी खिलाड़ी को बूढ़ा बताकर श्रीलंकाई टीम से बाहर कर दिया गया था। 

जब श्रीलंकाई टीम में उनसे भी उम्रदराज खिलाडिय़ों शामिल कर लिया गया तो रोशन महानामा ने अपमान का घूंट सहने के स्थान पर क्रिकेट से संन्यास ले लिया।  रोशन महानामा ने अपनी बायोग्राफी ‘रिटायर्ड हर्ट’ में इस बात का खुलासा किया था।

भारत के खिलाफ हुई रिकॉर्ड साझेदीरी में रोशन महानामा ने 225 और जयसूर्या ने 340 रन बनाए थे। लगातार दो दिन तक अटूट साझेदारी करने वाली ये क्रिकेट इतिहास की पहली जोड़ी है। इस मैच में श्रीलंका ने 6 विकेट पर 952 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। 
 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.