Sydney Test : रिषभ पंत ने एक बार फिर महेन्द्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज को पीछे छोड़ा, SCG में बना डाला ये खास रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 11 Jan 2021 12:35:28 PM
Sydney Test: Rishabh Pant once again surpassed the legend like Mahendra Singh Dhoni, made this special record in SCG

खेल डेस्क। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। आज सोमवार को मैच का आखिरी दिन है और यह मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है।  भारत की दूसरी पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने सर्वाधिक 97 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर ने केवल भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा, बल्कि एक समय टीम को जीत के करीब भी ले आए थे। इस पारी के साथ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

पंत चौथी पारी में शतक और 90 रनों से ज्यादा की पारी खेलने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। यह ऐसा रिकॉर्ड है जो भारत के सफलतम विकेटकीपर महेंद सिंह धोनी भी नहीं बना पाए हैं। पंत ने चौथी पारी में अपना शतक इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैदान पर बनाया था।

हालांकि रिषभ पंत दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र तीन रन से शतक से चूक गए। पंत और पुजारा ने मिलकर मैच जीतने की भारत की उम्मीदें जगाए रखीं लेकिन दूसरे सेशन में दोनों के आउट होने से टीम की मुश्किल बढ़ गई। लियोन हालांकि दूसरी नई गेंद से पंत को पवेलियन भेजने में सफल रहे। पंत ने शतक पूरा करने की कोशिश में बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन स्पिन होती गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े पैट कमिंस के हाथों में चली गई।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.