T20 World Cup 2024: भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच इस तरह बाँटी जाएगी बीसीसीआई की 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 12:14:43 PM
T20 World Cup 2024: This is how BCCI's Rs 125 crore prize money will be distributed among Indian players and support staff

pc: dnaindia

भारत की टी20 विश्व कप जीत ने क्रिकेट प्रशंसकों को बहुत खुशी दी, क्योंकि टीम ने एक प्रमुख खिताब के लिए 11 साल का इंतजार खत्म किया। रोमांचक फाइनल में भारत ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को छह रनों से हराया। 

इस ऐतिहासिक जीत के तुरंत बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विजेता टीम और कोचिंग स्टाफ के लिए 125 करोड़ रुपये के भव्य पुरस्कार की घोषणा की। पुरस्कार राशि 15 सदस्यीय टीम, चार रिजर्व खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच साझा की जाएगी। 

TOI की रिपोर्ट के अनुसार, टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को कम से कम 5 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं। रिजर्व खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को कम से कम 1 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक समर्पित सहायक टीम का नेतृत्व किया, जिसमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे, फील्डिंग कोच टी दिलीप और थ्रोडाउन विशेषज्ञ जैसे कई अन्य लोग शामिल थे। भारत की जीत और पुरस्कार राशि पूरी टीम और सहयोगी स्टाफ की कड़ी मेहनत और समर्पण को दर्शाती है, जो क्रिकेट इतिहास में एक यादगार क्षण है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.