विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी Djokovic ने अपने व्यवहार के लिए मांगी माफी

Samachar Jagat | Monday, 07 Sep 2020 05:30:22 PM
The world's number one tennis player djokovic  apologized for his behavior

न्यूयॉर्क। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में प्री क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान महिला लाइन जज को बॉल मारने के बाद अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी है।

जोकोविच से अनजाने में यह गलती हुई लेकिन नियमानुसार उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। जोकोविच का मुकाबला 27वीं रैंकिग के स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता से था जहां वह पहले सेट में अपनी सर्विस गंवाकर बुस्ता से 5-6 से पिछड़ गए थे। ग्रैंड स्लेम के नियमानुसार अगर कोई खिलाड़ी किसी अधिकारी या दर्शक को चोटिल करता है तो नतीजतन उस पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे अयोग्य ठहरा दिया जाता है।

जोकोविच ने इस कृत्य पर माफी मांगी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाल कर कहा, ''इस पूरी घटना से मुझे काफी दुख पहुंचा है। मैंने टेनिस कोर्ट पर उस महिला के हालचाल लिए और टूर्नामेंट के अधिकारियों ने मुझे बताया कि महिला की हालत ठीक है। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।’’

जोकोविच ने कहा, ''यह गलत था लेकिन मैं जज की निजता के कारण उनकी पहचान उजागर नहीं करुंगा। मुझे अयोग्य ठहराए जाने के बाद मुझे इस पर काम करने की जरुरत है और इसे मैं एक सीख के रुप में लूंगा। मैं यूएस ओपन टूर्नामेंट और मेरे व्यवहार के कारण जो भी आहत हुआ है उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं। मैं अपनी टीम, परिवार और प्रशंसकों का शुक्रिया करता हूं जो ऐसे वक्त में भी मेरे साथ हैं।’’

जोकोविच के लिए तीन महीने के अंदर यह दूसरा मौका है जब उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफ़ी मांगनी पड़ी है। जोकोविच ने कोरोना के बीच चार चरण के एड्रियन टूर का आयोजन किया था जिसमें वह और कुछ अन्य खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गए थे जिसके लिए जोकोविच को ही जिम्मेदार ठहराया गया था। एड्रियन टूर को दूसरे चरण के बाद रद्द करना पड़ा था और जोकोविच ने इसके लिए माफ़ी मांगी थी । (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.