इन मोटे क्रिकेटरों ने बनाई दुनिया में विशेष पहचान

Samachar Jagat | Saturday, 27 Jun 2020 11:51:42 AM
These fat cricketers made special recognition in the world

इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट की दुनिया में विश्व के कई मोटे क्रिकेटरों ने अपने खेल के दम पर विशेष पहचान बनाई है। भले ही वह शरीर से मोटे हो, लेकिन इन क्रिकेटरों ने अपने खेल के दम पर विशेष पहचान बनाई है। आज हम उन्हीं क्रिकेटरों की बात करने जा रहे हैं।

इंजमाम उल हक: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने मोटे होने के बावजूद विश्व क्रिकेट में अपनी विशेष छाप छोड़ी है। उनकी गिनती अब पाकिस्तान के महान खिलाडिय़ों में होती है। मैदान में दर्शक उन्हें आलू-आलू कहकर पुकारते थे। उन्होंने पाकिस्तान की ओर से ढेरों रन बनाए थे। 

रकीम कॉर्नवाल: वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने भी खेल की दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाई है। तकरीबन 140 किलो कॉर्नवाल विश्व क्रिकेट में सबसे मोटे क्रिकेटर हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बड़े-बड़े छक्के लगाने के वाले बल्लेबाज के रूप में पहचान बनाई है। 

केड्वेन लीवरॉक: बरमुडा के इस खिलाड़ी ने 2006 में अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उस समय उनका वजन 127 किलोग्राम  हुआ करता था। उन्होंने विश्व कप में भी हिस्सा लिया था। हालांकि वह लम्बे समय तक क्रिकेट नहीं खेल सके। उन्होंने साल 2008 में अपना अन्तिम मैच खेला था।  



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.