रणजी एकादश की कप्तानी करेंगे उनादकट

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 11:56:39 AM
Unadkat will captain Ranji XI

नयी दिल्ली, अपनी कप्तानी में सौराष्ट्र को पहली बार रणजी चैंपियन बनाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को क्रिकइंफो ने अपनी रणजी एकादश टीम का कप्तान चुना है।

क्रिकइंफो ने रणजी सत्र समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर रणजी एकादश का चयन किया। इस एकादश में सात टीमों चैंपियन सौराष्ट्र, उपविजेता बंगाल, कर्नाटक, मुंबई, तमिलनाडु, पंजाब और हरियाणा से खिलाड़ियों को जगह मिली है।

उनादकट को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। उनादकट ने इस रणजी सत्र में 1० मैचों में 67 विकेट हासिल किए जो एक रणजी सत्र में किसी गेंदबाज का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत उनादकट ने सौराष्ट्र को बंगाल के खिलाफ जीत दिलाकर पहली बार रणजी चैंपियन बनाया।

रणजी एकादश में ओपनिग की जिम्मेदारी तमिलनाडु के अभिनव मुकुंद और कर्नाटक के देवदत्त पड्डीकल को सौंपी गयी है।

मुकुंद ने छह मैचों में 564 रन और पड्डीकल ने 1० मैचों में 649 रन बनाए। तीसरे नंबर पर सौराष्ट्र के अर्पित वास्वदा को रखा गया है जिन्होंने 1० मैचों में 763 रन बनाए जिसमें फाइनल का शतक भी शामिल है। वास्वदा सेमीफाइनल और फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे।

छह मैचों में 928 रन बनाने वाले मुंबई के सरफराज खान को चौथे नंबर पर रखा गया है। सरफराज ने इस सत्र में नाबाद 3०1 रन भी बनाए थे। बंगाल के अनुस्तुप मजूमदार ने आठ मैचों में 7०4 रन बनाए और उन्हें पांचवें नंबर पर रखा गया है। पंजाब के अनमोल मलहोत्रा को विकेटकीपर रखा गया है ।


जिन्होंने पदार्पण सत्र में आठ मैचों में 468 रन बनाए तथा विकेट के पीछे 25 कैच और दो स्टम्पिग सहित 27 शिकार किए।


बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को सातवें नंबर पर रखा गया है जिन्होंने इस सत्र में 5०9 रन बनाने के अलावा 33 विकेट हासिल किए।

कर्नाटक के कृष्णप्पा गौतम छह मैचों में 34 विकेट के साथ आठवें नंबर पर हैं। हरियाणा के हर्षल पटेल नौ मैचों में 52 विकेट लेकर नौंवें स्थान पर हैं। उनादकट 67 विकेट के साथ 1०वें नंबर पर हैं जबकि बंगाल के आकाश दीप नौ मैचों में 35 विकेट के साथ 11वें नंबर पर हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.