Wimbledon: पूर्व नम्बर वन नोवाक जोकोविच को मिली आसान जीत,  टूर्नामेंट से बाहर हुई सबालेंका और अजारेंका

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2024 10:00:24 AM
Wimbledon: Former number one Novak Djokovic got an easy win, Sabalenka and Azarenka out of the tournament

PC: atptour

इंटरनेट डेस्क। पूर्व नंबर वन सर्बियों के नोवाक जोकोविच ने क्वालीफायर विट कोप्रिवा को 6-1, 6-2, 6-2 से शिकस्त देकर विंबलडन में अपने सफर का विजयी आगाज किया। चौबीस बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन विजेता जोकोविच को इस मैच को जीतने में ज्यादा जोर नहीं आया। वह घुटने की सर्जरी से उबर कर खेल में वापसी कर रहे जोकोविच को सेंटर कोर्ट लगभग दो घंटे तक चले मैच में कोई परेशानी नहीं हुई।  दुनिया के इस दिग्गज टेनिस खिलाड़ी को ये चोट फे्रंच ओपन में फ्रांसिस्को सेरुंडोलो के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी। मंगलवार को खेले गए मैच के दौरान नोवाक जोकोविच अपने दाहिने घुटने पर एक भूरे रंग बैंडेज लगाए हुए थे।

PC: news9live

नोवाक जोकोविक के पास है फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका
 नोवाक जोकोविक के पास यहां सबसे ज्यादा बार विंबलडन चैंपियन बनने के रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है। वह अभी तक विंबलडन के सात खिताब जीत चुके हैं। सर्बिया के नोवाक जोकोविक को इस बार विंबलडन खिताब जीतने के दावेदरों में शामिल हैं 

PC: skysports

एरिना सबालेंका और विक्टोरिया अजारेंका चोट के कारण टूर्नामेंट से हुई बाहर
वहीं महिला वर्ग में बेलारुस की टेनिस महिला खिलाडिय़ों एरिना सबालेंका और विक्टोरिया अजारेंका चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। दोनों खिलाडिय़ों को कंधे की चोट के कारण विंबलडन टूर्नामेंट से हटना पड़ा है। सबालेंका ने पत्रकारों से इस कहा कि हम अपनी टीम के साथ हरसंभव प्रयास कर रहे थे कि मैं यहां अपना पहला मैच खेल सकूं, लेकिन मैं इसके लिए प्रतिशत तैयार नहीं हूं।
PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.