Wimbledon Tennis Tournament: एलिना स्वितोलिना का टूटा सपना, पूर्व चैंपियन एलेना रिबाकिना ने दर्ज की जीत

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 11:09:21 AM
Wimbledon Tennis Tournament: Elina Svitolina's dream shattered, former champion Elena Rybakina wins

 PC: msn
इंटरनेट डेस्क। पूर्व चैंपियन एलेना रिबाकिना ने एलिना स्वितोलिना का इस साल विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट जीतने का सपना तोड़ दिया है। उन्होंने बुधवार को एलिना स्वितोलिना को सीधे सेट में शिकस्त देकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई। वर्ष 2022 की चैंपियन रिबाकिना ने 21वीं वरीय स्वितोलिना को क्वार्टर फाइनल में 6-3, 6-2 से शिकस्त दी थी। अब पूर्व चैंपियन एलेना रिबाकिना के पास खिताब जीतने का अच्छा मौका है। चौथी वरीय ये खिलाड़ी अब महिला एकल में बची शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं। पच्चीस साल की इस खिलाड़ी को ऑल इंग्लैंड पर 21 मैच में यह 19वीं जीत मिल चुकी है। 

PC: thehansindia

सेमीफाइनल में बारबरा क्रेसिकोवा से होगा मुकाबला
एलेना रिबाकिना से अब फाइनल में पहुंचने के लिए 31वीं वरीय बारबरा क्रेसिकोवा से मुकाबला होगा। बारबरा क्रेसिकोवा ने मुकाबले में 13वीं वरीय येलेना ओस्टापेंको को शिकस्त दी थी। बारबरा क्रेसिकोवा ने ये मुकाबला 6-4, 7-6 से अपने नाम किया था।  आपकेा बात दें कि रोलां गैरो पर 2021 की विजेता क्रेसिकोवा दूसरे सेट में 1-4 से पिछड़ रहीं थी, लेकिन उन्होंने मैच में शानदार वापसी की है। 

PC: wimbledon

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश 
वहीं पुरुष वर्ग में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने भी विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने कूल्हे की चोट के कारण एलेक्स डि मिनोर के हटने पर अन्तिम चार में प्रवेश किया। ऑस्ट्रेलिया के नौवें वरीय डि मनोर ने सेंटर कोर्ट पर जोकोविच के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले टूर्नामेंट से हटने का ऐलान किया था। 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.