$24 billion पर लॉन्च हो कर Snap बना दुनिया का लेटेस्ट तकनिकी चश्मा

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 01:47:31 PM
Launched at $24 billion Snap becomes world’s latest tech spectacles

वक लंबे अरसे के इंतज़ार के बाद Snap ने आखिर कार मार्किट में अपनी शुरुआत कर ही ली है।

Snapchat की मूल कंपनी ने बुधवार को अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश कीमत $17 प्रति शेयर से शुरू की, और लगभग $ 24 अरब पर कंपनी का वैल्यूएशन किया। टिकर सिंबल SNAP के तहत सभी शेयर न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में गुरुवार से ट्रेडिंग शुरू करेंगे।

स्नैप अपने IPO में चारों ओर से $3 अरब जुटाने की उम्मीद रखता है। यह उन लोगों को इस्तेमाल करने की योजना बना रही है जो की के धन का उपयोग अधिक लोगों को भर्ती करने और अधिग्रहण करने के लिए करते है। कंपनी ने पिछले महीने एक फाइलिंग रिपोर्ट में कहा के मूल्य निर्धारण कंपनी को 19.5 अरब डॉलर से $ में 22.2 अरब डॉलर की रेंज में जगह देता है।

न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर Snap की शुरूआत लॉस एंजिलिस स्थित कंपनी जिससे पहली बार में गंभीरता से लिया जाने के लिए लड़ने की आवश्यकता पड़ी थी उसके लिए नए युग में प्रवेश करने के लिए भट अच्छा कदम है। यह एप्लिकेशन, एक 26 वर्षीय स्टैनफोर्ड छोड़ने वाले Evan Spiege  द्वारा शुरू किया जो की  लोगों को तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करने की सुविधा देती है जो एक समय की अवधि के बाद स्वयं ही डिलीट हो जाते है। तो जब ये एप्लिकेशन पहली बार मार्केट ,इ लॉन्च किया गया था, तब प्रेस और सिलिकॉन वैली पर्यवेक्षकों ने इसे कोई सेक्सटिंग अनुप्रयोग के रूप में देख कर इसका उपहास कर दिया था।

लेकिन यह है उससे कहीं ज़्यादा अधिक था। हकीकत में, Snap ने आकस्मिक सामाजिक नेटवर्किंग के उद्भव को चिह्नित किया: चूंकि पोस्ट अपने आप ही जल्दी से गायब हो जाते है तो लोगो को अपने फोटोज और विडियो का किसी भी गलत तरीके से उपयोग किये जाने का कोई खतरा नहीं होता है।  चिंतित होने के बजाय लोग अब और अधिक आरामदायक पोस्टिंग करने लगे है, सांसारिक से ले के मनोरंजक तक।

इस कारण से, युवा लोगों को यह बहुत पसंद है। ComScore के अनुसार अमेरिका में सभी 18 से 24 साल के बच्चों में से लगभग 70 प्रतिशत इस एप्लिकेशन का उपयोग करते है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.