एक मिनट में 124 नारियल तोड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉड

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 07:12:34 AM
Kerala Man smashes 124 coconuts in 1 minute sets world record

यह दुनिया ऐसे कई अजीबो-गरीब कारनोमों से भरी हुई है। रोज कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाता है। कोई नहीं जानता कि कौन-सा व्यक्ति कब कैसा रिकॉर्ड बना दे। अब इस व्यक्ति को ही देख ले जिसने अपने हाथ से एक मिनट में 124 नारियल तोड़ डाले, इतने कम समय में तो कोई व्यक्ति पत्थर से भी नारियल को नहीं तोड़ पाता।

124 नारियल और 1 मिनट
इस संसार में ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं जो लीक से हटकर कुछ करने की कोशिश करते हैं। इसके लिए वर्षों तक लगातार हार्ड वर्क और प्रयास करते रहते हैं, उसके बाद जाकर कोई कामयाबी मिलती है। ऐसा ही केरल के पी डोमनिक ने कर दिखाया है। डोमनिक ने अपने हाथ से एस मिनट से भी कम समय में 124 नारियल तोड़ कर अनोखा रिकॉर्ड बना दिया।

केरल के पूंजार में रहने वाले पी डोमनिक ने पिछले दिनों त्रिसूर के शोभा सिटी मॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में यह अद्भुत कारनामा कर दिखाया। उन्होंने अपने हाथ बिना कुछ पहले ताबड़तोड़ नारियल तोड़ते हुए इस कारनामे को अंजाम दिया। डोमनिक ने जर्मनी के मुहमद का हरिमनोविक का रिकॉर्ड तोडक़र यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। हरिमनोविक ने एक मिनट में 118 नारियल तोडक़र रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन डोमनिक ने उनके इस रिकॉर्ड को तोडक़र गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.