नोटबंदी से घटी कारों की बिक्री कुछ कंपनियों के प्लांट बंद होने की कगार पर

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 11:39:38 AM
Car sales plummeted Notebandi

नई दिल्ली। नोटबंदी से जहां आम जनता को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ इससे पूरे देशभर का व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। ऐसा कोई सेक्टर अछूता नहीं रहा जिसनें इसकी मार ना झेली हो। बात करें ऑटो सेक्टर की तो नोटबंदी के शुरुआती दौर में इस सेक्टर पर कुछ खास असर देखनें को नहीं मिला। लेकिन धीरे धीरे भारतीय ऑटो बाजार पर भी इसकी मार पड़ रही है।

यूके में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी कॉम्पैक्ट कॉसओवर कार इग्निस

भारतीय ऑटो बाजार में जिन कंपनियों का दबदबा बाजार में है उन कंपनियों की नोटबंदी के बाद बिक्री में कमी आई है। जिनमें मारुति सुजुकी, टोयोटा, फोर्ड इंडिया, होंडा, महिंद्रा एंड महिंद्रा रेनो, निसान जैसी प्रमुख कंपनियां शामिल है। बिक्री में आई सुस्ती के कारण इन कंपनियों के उत्पादन केंन्द्र में भारी मात्रा में स्टॉक हो गया है जिसके चलते कंपनी कुछ दिनों के लिए अपनें उत्पादन केंद्र को बंद करनें की योजना बना रही है।

डस्टर का Extreme वेरिएंट इन फीचर्स से है लैस

उत्पादन केंद्र बंद करनें की इस योजना की सूचि में मारुति और हुंडई सबसे पहले आ चुकी है। कंपनी नें पिछले कई दिनों से अपनें उत्पादन केंद्र बंद कर रखे है। वहीं दूसरी तरफ होंडा और महिंद्रा एंड महिंद्रा कभी यूनिट को कुछ समय के लिए बंद करनें की योजना पर विचा कर रहे है। महिंद्रा कंपनी ने 3 दिसंबर से कुछ समय के लिए अपनें चाकन और हरिद्वार प्लांट को बंद करनें का फैसला लिया है।

अगले साल लॉन्च की जानें वाली मारुति स्विफ्ट की तस्वीरें हुई लीक

इस टायर की कीमत सुनकर उड़ जाएगें आपके भी होश

भारतीय सेना से रिटायर होगी मारुति जिप्सी, रिप्लेस करेगी टाटा सफारी स्टार्म  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.