हार्ले डेविडसन फोर्टी एट जो है किमत में बेहद किफायती

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 10:46:39 AM
Harley-Davidson Forty-Eight is a highly affordable price

नई दिल्ली। हार्ले डेविडसन की बात करें तो शायद ही कोई ऐसा हो जो इसकी बाइक्स का फैन ना हो। भारत में ही नहीं पूरी दुनियाभर में इसकी बाइक्स को खासा पसंद किया जाता है। अपनी दमदार स्टाइल के चलते इसे बाजार में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

भारतीय बाजार की बात करें तो हार्ले डेविडसन नें यहां भी अपना वर्चस्व बनाए रखा है। कंपनी बेहद कम कीमत की बाइक की बात करें तो वह है हार्ले डेविडसन फोर्टी एट जो कि भारतीय बाजार में मौजूदा है। तो आइए जानते है इस बाइक के बारे में।

जानिए किस बाइक नें कर रखा है पूरी दुनिया को अपना दिवाना

बाइक की सबसे बड़ी खासियत है इसका लुक। जिसनें सभी का ध्यान अपनी ओऱ आकर्षित किया है। ये बाइक चौडें फ्रंट वील्स और बेहतरीन हैंडलिंग के कारण जानी जाती है।

हार्ले डेविडसन फोर्टी एट के इंजन की बात करें तो इसमें बेहद दमदार इंजन दिया गया है। बाइक को 1,202सीसी का एयर-कूल्ड, इवॉल्यूशन इंजन से लैस किया गया है। यह बाइक हाईवे पर लगभग लगभग 17 किमी/लीटर का माइलेज दे सकती है। वहीं नजर डाले इसके स्पेसिफिकेशन पर तो इसमें हाई बीम, न्यूट्रल, लो ऑइल प्रेशर, टर्न सिग्नल्स, लो फ्यूल वॉर्निंग, लो बैटरी आदि के लिए इंडिकेटर्स और लाइट्स को शामिल किया है।

हार्ले डेविडसन फोर्टी एट के फ्रंट में दिए गए चौड़े एमटी90 टायर से लैस किया गया है। जो कि चालक को रोड पर बेहतरीन पकड़ बनाए रखनें में सक्षम है। इसी कारण यह हैंडलिंग को भी काफी मजबूत बनाता है। फीचर्स पर नजर डालें तो फोर्टी एट के हैंडलबार क्लैम्प में 4-इंच का स्पीडोमीटर लगा हुआ है। इसके ऑडोमीटर पर आपको टाइम-ऑफ-डे क्लॉक भी मिलेगी। एक तरफ जहां बाइक का हैंडलबार ओल्ड स्कूल इंजिनियरिंग की झलक देता है, तो इसका रियर एंड न्यू स्कूल इंजिनियरिंग का नतीजा है। बाइक में इन दोनों का जबर्दस्त फ्यूजन है।

ये है भारत की सबसे मंहगी कारें, जानिए क्या है इनमें खास

हार्ले डेविडसन में पहली बार क्लासिक पीनट फ्यूल टैंक का इस्तेमाल 1948 में किया गया था। इस बाइक में भी कंपनी नें क्लासिक पीनट फ्यूल टैंक का इस्तेमाल किया है। राइडर्स द्दारा इसे काफी पसंद किया जाता है।  

बाइक का बेहतरीन हैंडलबार, स्पीडो और अंडर माउंट मिरर इसे एक बेहद खूबसूरत लुक देता हैं। इसका हैंडलबार कुछ-कुछ रेट्रो बाइक्स के हैंडलबार की तरह प्रतित होगा। और बाइकर को अग्रेसिव राइडिंग पोजिशन में लाता है।

अब बात करें इसकी कीमत की तो हार्ली डेविडसन फोर्टी एट को इसके फैंस कम से कम 8,82,000 रुपए में खरीद सकते है।

खराब मूड भी करे अच्छा रात में नहा कर सोये, जाने और भी फायदे ? 

बचपन की दोस्ती समय के साथ और मजबूत हो जाती है

अवार्ड फंक्शन को लेकर अर्जुन रामपाल ने दिया ये चौकाने वाला बयान !



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.