जानिए किस बाइक नें कर रखा है पूरी दुनिया को अपना दिवाना

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 04:39:11 PM
Here's what the bike is kept in his crazy world

नई दिल्ली। मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी यामाहा अपनी बाइक्स के चलते पूरी दुनिया में मशहू है। आपको बता दें कि कंपनी की बाइक्स को पूरी दुनिया में अच्छी खासी प्रतिक्रिया मिलती है। वहीं बात करें यामाहा की उस बाइक की जिसनें पूरी दुनिया को दिवाना बना रखा है तो वह है यामाहा बोल्ट। क्रूजर बाइक्स में अपना जलवां बिखेरनें इस बाइक नें खासी अच्छी प्रतिक्रिया हासिल की है।

आखिर किन कारणों से नही चल सकती भारत में सेल्फ ड्राइविंग कारें

इसके प्रसिध्द होनें के पिछे इसका आकर्षक डिजाइन और दमदार पॉवर इंजन है। इसका आकर्षक बॉडी लोगो को अपनी ओर आकर्षित करनें में काम करती है। इस दमदार बाइक का फ्यूल टैंक बोल्ड है जिससे बाइक मस्कुलर नजर आती है। इसे ओर आकर्षित बनानें के लिए वायर-स्पोक्ड ऐल्युमिनियम रिम्स का यूज किया गया है।

बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक मौजूद है। इसके पावरफुल इंजन पर नजर डाले तो बोल्ट में 942 सीसी का 4 वॉल्व वाला एयर-कूल्ड 4-स्ट्रोक वी-ट्विन इंजन दिया गया है। साथ ही इसमें 5 स्पीड गियर शामिल किए गए है। इसमें मल्टीपल वेट क्लच को भी शामिल किया गया है। माइलेज की बात करें तो यह बाइक 1 लीटर में सिर्फ 21 किलोमीटर का ही माइलेज देती है। इस बाइक में कंपनी नें फ्यूज इंजेक्शन तकनीक को शामिल किया है।

मर्सिडीज बेंज ने उठाया अपनें अपकमिंग कॉन्सेप्ट से पर्दा

बाइक में टायर की बात करें तो इसके आगे का टायर 19 इंच का है वहीं इसका पिछे का टायर 16 इंच का है। यह बाइक वैश्विक बाजार में मौजूद है। लेकिन बात करें भारत की तो ये अभी तक भारतीय बाजार में पेश नहीं की गई है।

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पार की बोल्डनेस की हद ,बगैर अंडरगारमेंट्स पहने ही पहुंच गयी इवेंट में 

Read more: पहली इंटीमेसी के बाद महिलाओं की इंटेलीजेंसी में होता है इजाफा

जाने, सुहागरात से जुड़ी कुछ अजीब बाते 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.