ICC T20 World Cup: टूर्नामेंट पर मंडराया आतंकी हमले का खतरा, मिली धमकी

Samachar Jagat | Monday, 06 May 2024 01:16:00 PM
ICC T20 World Cup: Threat of terrorist attack looms over the tournament, received threat

इंटरनेट डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां संस्करण समाप्त होने के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में ये टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। दोनों ही देश क्रिकेट के इस महांकुंभ को सफल बनाने के लिए तैयारियों में पूरे जोरो-शोरो से लगे हुए हैं। इसी बीच मिली आतंकी हमले की धमकी ने आयोजकों को सख्ते में डाल दिया है। 

खबरों के अनुसार, उत्तरी पाकिस्तान से विश्व के बड़े आयोजनों को निशाना बनाने की धमकी मिली है। इसमें आईसीसी टी20 विश्व कप भी शामिल है।  खबरों के अनुसार, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच यानी आईएस-खोरासान की ओर से इस प्रकार की धमकी दी गई है। इस धमकी के बाद से क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने प्रारम्भ कर दिए गए हैं। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स की ओर से इस संबंध में बयान दिया गया है। उन्होंने बताया कि हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर सुरक्षा को लेकर काम किया जा रहा है। 

टूर्नामेंट में पहली बार बीस टीमें लेंगी हिस्सा
आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट में पहली बार 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इसी कारण से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने में दोनों ही क्रिकेट बोर्ड को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

दो जून से आईसीसी टी20 विश्व कप होगा शुरू 
आईसीसी टी20 विश्व कप दो जून से शुरू होगा। ये टूर्नामेंट लगभग एक महीने तक चलेगा। इसके लिए कई देशों की ओर से अपनी टीमों का ऐलान भी किया जा चुका हैं। इनमें भारत भी शामिल है। 

PC:  firstpost
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.