ICC T20 World Cup: वेस्टइंडीज को तीसरी बार विश्व कप जिताएंगे ये दिग्गज!

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2024 10:58:04 AM
ICC T20 World Cup: These legends will help West Indies win the World Cup for the third time!

खेल डेस्क। जून में अपनी मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए अब वेस्टइंडीज टीम का भी ऐलान हो चुका है। एक जून से शुरू होने जा रहे क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए वेस्टइंडीज टीम का कप्तान रोवमैन पॉवेल को बनाया गया है, जो अभी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं।

वहीं इस टीम का उप कप्तान अल्जारी जोसेफ को बनाया गया है। टीम में राजस्थान रॉयल्स के स्टार क्रिकेटर शिमरन हेटमायर को भी जगह मिली है, जो आईपीएल के इस संस्करण में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत रहे हैं। मेजबान वेस्टइंडीज की विश्व कप टीम में तूफानी बैटर्स की भरमार है। वेस्टइंडीज दो बार टी20 विश्व कप जीत चुकी है। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सनसनी बनकर उभरे शमार जोसेफ को भी इस टीम में जगह दी गई है। 

सुनील नरेन ठुकराया ऑफर
विशेष बात ये है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन को भी इस टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की ओर खेलने का ऑफर दिया गया था। टीम के हेड कोच डैरेन सैमी ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सुनील नरेन को भी इस टीम में शामिल होने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने संन्यास से वापसी से मना कर दिया था। इस पूर्व क्रिकेटर ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम
 रोवमैन पॉवेल (कप्तान), निकलस पूरन, शाई होप, आंद्रे रसेल, अल्जारी जोसेफ (उप कप्तान), जॉनसन चाल्र्स, रोस्टन चेज, शिमरन हेटमायर, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, गुडाकेश मोती और शेरफेन रदरफोड।

PC:  -thequint



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.