मेस्सी हुवे चोटिल, स्कालोनी निलंबित: अर्जेंटीना के कोपा ग्रुप फिनाले पर संकट

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2024 01:15:32 PM
Messi injured, Scaloni suspended: Argentina's Copa group finale in jeopardy

मियामी, फ्लोरिडा: अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम को 2024 कोपा अमेरिका के अंतिम ग्रुप मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी और मैनेजर लियोनेल स्कालोनी को पेरू के खिलाफ हार्ड रॉक स्टेडियम में शनिवार रात होने वाले मैच से बाहर कर दिया गया है।

"लेओ को पिछले मैच में समस्या हुई थी और वह इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। हम उनकी स्थिति का दिन-ब-दिन मूल्यांकन करेंगे," अर्जेंटीना के सहायक कोच वाल्टर सैमुअल ने पुष्टि की।

मेस्सी ने मंगलवार को चिली के खिलाफ जीत के बाद अपनी चोट के बारे में खुलासा किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि वह "100% फिट" नहीं थे फिर भी पूरे 90 मिनट खेले। लेकिन टेस्ट कराने के बाद, ला अल्बिसेलेस्टे के कोचिंग स्टाफ ने उन्हें बेंच पर बैठाने का फैसला किया।

"मैंने खेल की शुरुआत में अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में कुछ असुविधा महसूस की। यह तंग थी और उतनी लचीली नहीं थी जितनी होनी चाहिए थी। लेकिन मैं खेल को समाप्त कर सका। हम देखेंगे कि यह कैसे ठीक होती है," मेस्सी ने मैच के बाद मिक्स्ड जोन साक्षात्कार में कहा।

"पहले खेल में, मेरी एडडक्टर मांसपेशी सख्त हो गई थी। मुझे कोई झटका या खिंचाव महसूस नहीं हुआ, लेकिन मुझे स्वतंत्र रूप से हिलने-डुलने में कठिनाई हुई।"

मेस्सी की स्थिति पर रोजाना नजर रखी जाएगी और उम्मीद है कि वह नॉकआउट राउंड के लिए वापस आ जाएंगे, क्योंकि अर्जेंटीना पहले ही टूर्नामेंट के अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

अर्जेंटीना को अब ग्रुप स्टेज के फिनाले में अपने कप्तान के बिना खेलना होगा, जबकि मैनेजर लियोनेल स्कालोनी भी निलंबित रहेंगे। यह देखने वाली बात होगी कि टीम इस चुनौती का सामना कैसे करती है और अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बिना किस प्रकार प्रदर्शन करती है।

 

PC- ESPN

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.