हीरो का सबसे सस्ता स्कूटर है Flash, चलाने में नहीं पड़ती पेट्रोल की जरुरत कीमत मात्र 25,490 रुपए

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 10:37:02 AM
Hero's cheapest scooter is Flash, Price is only Rs 25,490

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। इन दिनों ग्राहकों के बीच स्कूटर की डिमांड अधिक देखी जा रही है। अगर कम कीमत वाले स्कूटर की बात करें तो हीरो के स्कूटर को ग्राहक अधिक पसंद करते हैं। हीरो का सबसे सस्ता स्कूटर फ्लैश (Flash) है। इंडियन मार्केट में हीरो के स्कूटर की धूम है। इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 25,490 रुपए और ऑन रोड प्राइस 30,490 रुपए है। हीरो के इस स्कूटर में ऐसी कई सारी खासियतें है जो इसे लोग अधिक पसंद करते हैं। इस स्कूटर की मुख्य विशेषताएं ये हैं-

इसकी पॉपुलरिटी के पीछे जो सबसे बड़ा कारण है वो यह है कि यह पूरी तरह ईको फ्रेंडली स्कूटर है। यह वातावरण में किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं फैलाता है।

इसकी दूसरी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस स्कूटर को चलाने में पेट्रोल की जरुरत नहीं पड़ती। यह बैटरी चलित स्कूटर है। इसमें 48 वोल्ट की 20Ah की बैटरी दी है जो 2.7A चार्जर के साथ आती है। बैटरी के बारे में कंपनी का दावा है कि 7-8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इसलिए ऑफिस वर्कर्स को यह अधिक पसंद आता है।

इसके अलावा इस स्कूटर को फुल चार्ज करने पर इसे 65 किलोमीटर तक की दूरी तक चलाया जा सकता है। इस तरह यह स्कूटर 65km का माइलेज देता है।  

इस स्कूटर की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें दमदार अलॉय व्हील के साथ टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, सीट के नीचे के साथ एक्स्ट्रा लगेज बॉक्स दिया है।

इसकी अंतिम और सबसे खास बात यह है कि इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की भी जरुर नहीं पड़ेगी। मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक अगर स्कूटर की स्पीड 25km प्रति घंटा से अधिक होगी तो ही लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत होती है।

आज से मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग शुरू, मात्र 11,000 रुपए में करें बुक

हैचबैक निसान माइक्रा का नया 2018 वर्जन लॉन्च कीमत 6.20 लाख रुपए से शुरू

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.