Rajasthan weather update: आज प्रदेश के इतने जिलों में आंधी के साथ हो सकती है बारिश, जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Friday, 26 Apr 2024 08:47:53 AM
Rajasthan weather update: Today there may be rain with thunderstorm in many districts of the state, this alert issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मौसम को लेकर एक फिर से बड़ा अलर्ट जारी किया गया है। मौसम में आए बदलाव के कारण आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने आज के लिए आज भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के 17 जिलों में भी आंधी-बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, राजस्थान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होन से मौसम में ये बदलाव देखने को मिल सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा पर बनने से आज मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान में बादल छाने के साथ बारिश होने की उम्मीद  है।

इन जिलों में आज हो सकती है बारिश
जयपुर मौसम केन्द्र की ओर से पूर्वानुमान जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के 17 जिलों में धूलभरी हवाएं चलने के साथ ही बारिश हो सकती हैं। विभाग के अनुसार, आज बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, गंगानगर, उदयपुर, टोंक, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़, करौली, झालावाड़, डूंगरपुर, धौलपुर, दौसा, भीलवाड़ा, भरतपुर, बारां और बांसवाड़ा में धूलभरी हवाएं चलने के साथ ही हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

इन जिलों में बड़ रही है तेज गर्मी
वहीं राजस्थान के कई जिलों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। राजस्थान में कई जिलों में तापमान बढ़ा है। इससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी जयपुर में भी लोगों का ऐसा ही हाल है। बीकानेर, जैसलमेर, सिरोही, कोटा और पिलानी में अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ है। लोगों को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है।

PC: popularmechanics



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.