अगर नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो लॉन्ग ड्राइव का मजा पड़ जाएगा फीका

Samachar Jagat | Thursday, 15 Dec 2016 12:20:57 PM
long drive would be fun faded If not Consider these thing

अगर आप अपनी गर्लफ्रैंड या अपनी वाइफ को लॉन्ग ड्राइव पर ले जानें का सोच रहे है तो ये खबर आप लोगों के लिए ही है। क्योंकि अगर इन बातों का ध्यान अगर नहीं रखा तो शायद आप किसी मुसिबत में फंस सकते है। यह आवश्यक है कि आपके साथ ही आपकी कार भी लॉन्ग ड्राइव पर जानें की कंडिशन में हो। इसके लिए कुछ ऐसी बातें है जिन्हें आपको पता होना चाहिए। तो आइए जानते है उन बातों के बारे में।

मर्सिडीज नें भारतीय बाजार में उतारी एएमजी सी43  

सर्विस करवाना जरुरी-

यह आवश्यक है कि एक बार ड्राइव पर जानें से पहले कार की सर्विस करवा ली जाए। ताकि इसमें आ रही खराबी का पता चल जाए और आपकी लॉन्ग ड्राइव में किसी तरह की परेशानी ना आए। सर्विस में स्टैंडर्ड चेकअप्स जैसे ब्रेक, हेडलाइट, टेललाइट, इंडिकेटर बल्ब, रियर व्यू मिरर, एयर बैग सेंसर आदि को सही तरह से चैक किया जाता है जिसके चलते इनमें आ रही खराबी का पता चल जाता है।

कार के टायर-

जिस कार को आप लॉन्ग ड्राइव पर ले जानें का सोच रहे है उसमें टायर की कंडिशन कैसी है सबसे पहले इस बात का ध्यान रखना बेहद  आवश्यक है। अगर जरुरत है टायर बदलनें या फिर उसे रिपेयर करवानें की तो ये काम पहले करवा लें। इसलिए आवश्यक है कि एक बार इसे चैक करवा लें।

हुंडई की ये दमदार एसयूवी है इन फीचर्स से लैस
इन चीजों को कार में रखें-

यह बेहद आवश्यक है कि कार में पंक्चर रिपेयर किट, एयर पंप और पेट्रोल कैन जैसी चीजें शामिल की जाए। ये वह चीजें है जो आपको मुसिबत में बेहद काम आने वाली है।  

ऐसा कभी ना करें-

अगर नींद आ रही है तो भूल कर भी ऐसी जल्दबाजी कभी ना करें जिसमें आप किसी हादसे का शिकार हो। इसलिए बेहतर होगा कि आप नींद आनें की स्थिति में गाड़ी साइड में रोककर अपनी नींद पूरी कर ले।

जीपीएस की लें मदद-

कुछ ऐसे कारण होते है जो सफर को बेरंग बना देते है। उनमें से एक है ट्रैफिक। इससे बचनें के लिए बेहद जरुरी है कि आप जीपीएस का सहारा लें। यह तकनिक आपको बेहद सही सलाह देगी।

रात में ड्राइव कर रहे है तो रफ्तार पर दे ध्यान-

अगर आप रात में ड्राइव कर रहे है तो यह आवश्यक है कि किसी तरह की जल्दबाजी आप ना करें। क्योंकि अक्सर सड़क हादसे रात के समय ही होतें है। ऐसे में जरुरी ये है कि आप रात में ड्राइव करनें से बचे। दूसरा यदि बेहद आवश्यक है तो कार की रफ्तार को धीमी रखकर चलाएं।

कार इंश्योरेंस करवाते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

रफ्तार के मामलें में पूरी दुनियाभऱ में जानी जाती है ये कारें

गाड़ी के खराब माइलेज की समस्या इन कारणों से तो नहीं



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.