ये है 5लाख रुपए के बजट की बेहतरीन कारें

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Dec 2016 12:54:15 PM
The best cars of the budget of Rs 5 lac

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर में पिछले दो, तीन महिनों में कई कंपनियों नें अपनी कारों को बाजार में पेश किया है। इतनी कंपनियों ने बाजार में कार पेश की है कि ग्राहक उन्हें लेते समय कंफ्यूज हो जाते है। कम बजट में अगर आप कार खऱीदनें का प्लान बना रहे है तो हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी ही कारों के बारे में जो आपके बजट के अनुरुप है।

Toyota Fortuner की बिक्री का आंकड़ा पहुंचा एक लाख के पार

मारुति सुजुकी वैगनआर-

ऑटो सेक्टर में वैगनआर मारुति सुजुकी की सबसे पुरानी और सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक भरोसेमंद कार है।  मारुति कंपनी ने इसमें समय समय पर कई बदलाव करके इस बाजार में पेश किया है। ऐसा इसिलिए ताकि टेकनीक और लुक में गाड़ी समय के साथ पीछे न रह जाए। वैगन आर में 'R' का मतलब है recreation। कार के डिजाइन  की बात करें तो यह ऐसा है जिसमें हेडरूम और स्पेस काफी है। कार ऑडियो सिस्टम, स्टिरिंग वील पर रिमोट कन्ट्रोल आदि फीचर्स से लैस है। वैगन आर 20.51 का एवरेज देगी। कार के सीएनजी संस्करण की कीमत 4.42 लाख रुपये है।

डैटसन गो प्लस-

पिछले साल निसान ने अपनी डैटसन की गो प्लस को भारतीय बाजार में पेश किया था। इस छोटी एमपीवी भारत में तेज़ी से लोकप्रिय हुई। इसे टक्कर देनें के लिए बाजार में पहले से ही मारुति की एर्टिगा और होंडा की मोबीलियो है। सेगमेंट के दूसरे सिरे में सुपरहिट इनोवा भी है और बीच में शेवरले इंजॉय और महिंद्रा की ज़ायलो भी है। कंपनी नें फ़िलहाल गो प्लस के चार वेरिएंट उतारे गए हैं। डी, डी1, ए और टी। कार का आकार दिलचस्प है। यह एमपीवी ऐसी है जो 4 मीटर से छोटी है, इसकी कुल लंबाई 3995 एमएम है।

रेनॉल्ट लाई सेल्फ-ड्राइविंग कार कॉन्सेप्ट के लिए टेस्ट जोन

हुंडई इऑन-

हुंडई नें 2011 में अपनी नई कार इऑन को पेश किया था। इसका सीधा मुकाबला उस समय मारुति ऑल्टो से किया जा रहा था। हालांकि इऑन बाजार में कोई खास जगह नहीं बना पाई लेकिन यह कंपनी की बेस्ट गाड़ियों में से एक है। हुंडई इऑन का व्हीलबेस 2380mm है, ग्राउंड क्लियरेंस 170mm जबकि बूट स्पेस 217 लीटर का है। इस कार के टॉप वेरिएंट में एयरबैग को स्टैंडर्ड रखा गया है। साथ ही कार में दो बेसिक स्पीकर, रेडियो के साथ ऑडियो सिस्टम, USB और Aux की सुविधा दी गई है। हुडईं की इयॉन में टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है।

डैटसन रेडी-गो-

भारतीय ऑटो सेक्टर में डैटसन ने जून 2016 में नई कार रेडी-गो हैचबैक को लॉन्च किया था। ये कार काफी कुछ क्विड की तरह है क्योंकि इन दोनों का प्लैटफॉर्म, इंजन और उत्पादन चैन्नई में एक ही जगह से हुआ है। रेडी-गो की कीमत 2.39 लाख से शुरू होती है, जो क्विड और ऑल्टो 800 से भी कम है। एसी, ऑडियो सिस्टम और पॉवर स्टेयरिंग के अलावा कार के फीचर्ज में कुछ खास नहीं है।

रिनॉल्ट क्विड-

कंपनी नें बाजार में क्विड को पेश करके ऑल्टो को चैलेंज दिया। ये कार भारतीय मार्केट में एक तूफान की तरह आयी है। मार्केट में आते ही कार की एक लाख से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। क्विड की विदेशी लुक, अच्छी स्पेस, शानदार इंटीरियर और 2.62 लाख की कीमत ने ग्राहकों का ध्यान खीचा है।

गाड़ी नहीं दे रही अच्छा माइलेज तो अपनाएं ये टिप्स

अगले साल ये दमदार कार देगी भारतीय बाजार में दस्तक

ऐसे लोगों के साथ करना चाहिए हमेशा कठोर व्यवहार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.