जीएसटी से कारोबार में 10 से 20 प्रतिशत की वृद्धि: पंपसेट निर्माता

Samachar Jagat | Sunday, 14 Apr 2019 08:15:46 AM
10 to 20 percent increase in GST business: Pumpets maker

कोयंबटूर। तमिलनाडु के अधिकतर छोटे एवं मझोले उद्योग एक तरफ जहां माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से कारोबार को नुकसान होने का दावा कर रहे हैं, वहीं राज्य के पंपसेट विनिर्माताओं के संगठन का कहना है कि नयी अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था से उनका कारोबार 10 से 20 प्रतिशत तक बढ़ा है।

अली-बजरंगबली वाले बयान पर योगी आदित्यनाथ ने चुनाव अयोग को दिया जवाब-भविष्य में ऐसा नहीं होगा

तमिलनाडु पंपसेट मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कल्याणसुंदरम ने यहां शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि जीएसटी क्रियान्वयन के बाद कर की दरें चार प्रतिशत कम हो गई हैं क्योंकि क्षेत्र के बाहर से सामान खरीदने पर केंद्रीय बिक्री कर में कमी आई है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बिक्री कर में दो प्रतिशत की कमी आने से कारोबार 10 से 20 प्रतिशत बढ़ा है।

मोदी ने विपक्ष पर लगाया आरोप, विश्वपटल पर दर्ज भारत की तरक्की को स्वीकार नहीं कर पा रहे

उन्होंने दावा किया कि संगठन के 120 सदस्य हैं। उन्होंने श्रमिकों की भारी कमी को एकमात्र समस्या बताया। कल्याणसुंदरम ने कहा कि संभव है कुछ अन्य संगठन अपने कारोबार के संबंध में अलग सूचनाएं दे रहे हों। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु सरकार के उन आंकड़ों को उन्होंने अभी तक नहीं देखा है, जिनमें करीब 50 हजार छोटे उद्योगों के बंद हो जाने और पांच लाख श्रमिकों की नौकरियां चले जाने का जिक्र किया गया है।

बदरुद्दीन अजमल ने मोदी को लेकर दिया विवादित बयान, चुनाव बाद चाय की दुकान चलाएंगे मोदी, पकौड़े भी बेचेंगे

कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधी बोले, चौ​कीदार चोर है और 100 फीसदी चोर है



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.