भारत में अमेजन के विक्रेताओं की संख्या पांच लाख के पार : अधिकारी

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jul 2019 09:43:57 AM
Amazon sellers number five lakhs across India: official

चंडीगढ़। दिग्गज ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन ने सोमवार को कहा कि भारत में उसके मंच पर विक्रेताओं की संख्या पांच लाख के आंकड़ों को पार कर गयी है। कंपनी के भारत-पहले से जुड़े विभिन्न नवाचारों और छोटे शहरों के कारोबारियों को बढ़ावा दिये जाने से विक्रेताओं की संख्या में यह वृद्धि हुई है।

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (विक्रेता सेवा) गोपाल पिल्लई ने कहा, ‘‘विक्रेताओं की संख्या पांच लाख के आंकड़े को पार कर गयी है।‘‘ अमेजन की वैश्विक बिक्री कार्यक्रम (एजीएसपी) के तहत वैश्विक बाजार में लुधियाना के ट्राइंडेट लिमिटेड के उत्पादों को पेश किये जाने के लिए आयोजित कार्यक्रम से इतर उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि इससे पंजाब के हजारों अन्य विनिर्माताओं एवं ब्रांड मालिकों को इस मंच के इस्तेमाल की प्रेरणा मिलेगी।‘‘ 

पिल्लई ने कहा, ‘‘80 प्रतिशत से ज्यादा विक्रेता दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों से आ रहे हें। विशेषतौर से सूरत, लुधियाणा और लखनऊ जैसे विनिर्माण केन्द्र इनमें प्रमुख हैं। हमने देखा है कि बहुत से विनिर्माता जो व्यावसायियों को ही बिक्री करते थे अब सीधे ग्राहकों को भी बिक्री कर रहे हैं और इसमें सफल हो रहे हैं।’’-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.