कोटक महिंद्रा बैंक का मैनेजर गिरफ्तार, ED ने की कार्यवाही

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2016 11:20:01 AM
Kotak Mahindra Bank manager arrested ED proceedings

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने नोटबंदी के बाद नौ कथित फर्जी बैंक खातों में 34 करोड़ रूपए जमा किए जाने के संबंधी आपराधिक मुकदमे के तहत कोटक बैंक के एक प्रबंधक को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने इस संबंध में दर्ज धन शोधन के मुकदमे की जांच के तहत यह गिरफ्तारी की है। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने कोटक बैंक की कस्तूबा गांधी मार्ग स्थित शाखा के प्रबंधक को कल देर रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा, प्रबंधक को धन शोधन निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है और हिरासत में लेने के लिए उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा द्वारा इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी पर स्वत संज्ञान लेते हुए धन शोधन कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने उक्त बैंक के नया बाजार शाखा में कथित रूप से नौ फर्जी बैंक खातों में 34 करोड़ रूपए जमा कराने के आरोप में पिछले सप्ताह दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

बैंक के एक प्रवक्ता ने तब बयान जारी कर कहा था कि ‘‘वह पुष्टि करता है कि उसके पास संबंधित प्राधिकार को लगातार जरूरी रिपोर्ट भेजने वाली प्रणाली मौजूद है, और उसमें यह खाते भी शामिल हैं। प्रवक्ता ने कहा था, बैंक ने कोई भी फर्जी खाता होने से इनकार किया है। बैंक जांच एजेंसियों को पड़ताल में पूर्ण सहयोग कर रहा है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.