टाटा संस बनाएगा टाटा एयरोस्पेस एंड डिफेंस इकाई

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 09:03:34 AM
Tata Sons will create Tata Aerospace and Defense unit

नई दिल्ली। टाटा संस ने एयरोस्पेश और रक्षा क्षेत्र में अपने विभिन्न कारोबार को एक कंपनी टाटा एयरोस्पेश एंड डिफेंस के अधीन लाने की घोषणा की है। समूह ने कल यहां जारी बयान में यह घोषणा करते हुए कहा कि इसके लिए नियामक एवं वैधानिक मंजूरी ली जाएगी। यह नई कंपनी भू मोबिलिटी सोल्यूशंस, एयरोस्पेश, हथियार सिस्टम्स, सेंसर्स और कमांड, कंट्रोल, सेंसर्स, कंप्यूटर एंड इंटेलीजेंस से जुड़े समूह की विशेषज्ञता, अनुभव और क्षमताओं का पूरा दोहन करेगी।

उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स 60 अंक मजबूत

उसने कहा कि कंपनियों ने इस नई इकाई का हिस्सा बनने का प्रस्ताव किया है। वैश्विक आपूर्तिकर्ता के रूप में समूह की एयरोस्पेश और रक्षा कंपनियों के साथ पहले से भी साझेदारी है। नई इकाई में भारतीय रक्षा बलों के लिए उपयोगी स्वदेशी प्लेटफार्मों के विकास पर भी निवेश करने का प्रस्ताव किया गया है। इस नई इकाई में कुल मिलाकर समूह के छह कर्मचारियों को लाया जाएगा और इसके उत्पादन संयंत्र तेलंगाना, कर्नाटक, झारखंड और महाराष्ट्र में हैं।

अब इस ब्रांड का प्रचार करेंगे ऋषि कपूर

टाटा संस के अध्यक्ष एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र की विभिन्न इकाइयों को मिलाकर एक इकाई बनाने से समूह को इस क्षेत्र की संभावनाओं को लक्षित करने के साथ ही भारत और वैश्विक स्तर पर ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी। एजेंसी

उबर ने चालकों के लिए पेश किया नया ऐप, अब ये होगा फायदा

अब कोटा से दिल्ली के लिए सीधी उड़ान 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.