मुंगेर के दो बूथों पर गड़बड़ी मामले में 20 निलंबित

Samachar Jagat | Monday, 06 May 2019 02:16:19 PM
20 suspended in case of Munger two booths

पटना। चुनाव आयोग ने बिहार में चौथे चरण में मुंगेर संसदीय क्षेत्र में मतदान के दौरान दो बूथों पर हुई गड़ीबड़ी के मामले में पीठासीन पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी समेत 20 लोगों को निलंबित कर दिया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच. आर. श्रीनिवास ने आज यहां बताया कि मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 339 एवं 340 पर चौथे चरण में मतदान के दौरान हुई गड़बड़ी के मामले की अभी जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में 10 नामजद लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है वहीं पीठासीन पदाधिकारी, दंडाधिकारी एवं पुलिसकर्मी समेत 20 लोगों पर निलंबन की कार्रवाई की गयी है।

Rawat Public School

श्रीनिवास ने बताया कि बूथ संख्या 339 एवं 340 पर जिन लोगों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग  मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ की है उन लोगों पर भी चुनाव आयोग कार्रवाई करेगा। 

उल्लेखनीय है कि चतुर्थ चरण में मतदान के दौरान 29 अप्रैल 2019 को मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में लखीसराय विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 339 एवं 340 पर बोगस वोटिंग  और पत्रकार के साथ मारपीट की आयोग को शिकायत मिली थी। इसके आधार पर जांच रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई जारी है।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.