अवैध शराब कारोबार बंद कराने को सख्त हुआ प्रशासन

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jan 2019 02:49:22 PM
Administration to stop illegal liquor trading

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चलाये जा कच्ची शराब के कारोबारियों के खिलाफ प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई कर दर्जनों भट्टियां तोड़ दीं है और भारी मात्रा में लहन व निर्मित कच्ची शराब को नष्ट कर दिया है। 

कसया थानाक्षेत्र के भैंसहा हेतिमपुर गांव मे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय बुधवार देर शाम को पुलिस व राजस्व टीम के साथ पहुंचे। अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू होते ही सभी कारोबारी मौके से फरार हो गए। कुछ कारोबारी तो पुलिस से बचने के लिए छोटी गंडक नदी में कूद गये। करीब तीन घंटे चले अभियान में जेसीबी से दर्जनों भट्टियां तोड़ी गई, तो वहीं जमीन के अंदर छिपाए गए लहन व उपकरणों को नष्ट किया गया।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान तब तक चलता रहेगा, जब तक कारोबारी धंधे को बंद नहीं करते। भैंसहा गांव में कच्ची शराब का कारोबार कुटीर उद्योग की रूप में फैला हुआ है। यहां से निर्मित कच्ची शराब जिले के अलावा पड़ोसी राज्य बिहार में भी भेजा जाता है। अवैध कारोबार को बंद कराने को लेकर कई बार अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है, लेकिन पूरी तरह से इस कारोबार पर अभी रोक नहीं लग पाया है।अभियान चलाने के बाद कुछ दिन ये कारोबारी अपने काम को बंद कर देते हैं और मामला शांत होने के बाद फिर से यह अवैध भट्टियां धधकने लगती है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.