भूमि विवाद में सारे परिवार को जिंदा जलाया, दो लड़कियों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 01:18:04 PM
All the families burn in land dispute, death of two girls

बिहार।  कटिहार जिले के आजमनगर थाना क्षेत्र के हरनागर पंचायत के घोरदह गांव में भूमि विवाद को लेकर अपराधियों ने सारे परिवार को कमरे में बंद कर जला दिया। इसमें दो मासूम बच्चों की मृत्यु हो गई, जबकि दंपती की हालत गंभीर बताई जा रही है।

किसानों के गांव बंद का राजस्थान में रहा आंशिक असर

पुलिस ने सोमवार को यहां बताया कि घोरदह निवासी  35 वर्षीय बज्जन दास  घोरदह चौक के समीप चाय की दुकान चलाता है। इससे अपने परिवार को लालन-पालन और जीवनयापन करता है। परिवार के पास कुछ पुश्तैनी जमीन थी, इस पर गांव के ही कुछ दबगों की नजर थी। बज्जन दास  की जमीन मुख्य सडक़ पर थी और उसके पीछे दबंगों की जमीन थी।

गोवा के समुद्र में तीन लोग डूबे

इसलिए बज्जन दास  पर दबाव बनाकर उसे जमीन के कब्जे से हटाना चाहते थे। इसी को लेकर स्थानीय अदालत में जमीन विवाद का मुकदमा भी चल रहा था जो विचाराधीन हैं।  मिली जानकारी के अनुसार पीडि़त परिवार और दबंगों के बीच देर रात भी इसी बात को लेकर विवाद काफी गहरा गया था।  

इसके बाद उन्होंने बज्जन दास को पूरे परिवार समेत एक कमरे बंद कर दिया था। इसके बाद कमरे के अंदर और बाहर पेट्रोल छिडक़करआग लगा दी। इस घटना के बाद बच्चन दास की दो बच्चियां प्रीति कुमारी और किरण कुमारी की झुलस ने से मृत्यु हो गई, जबकि आग में झुलसने से बच्चन और उसकी पत्नी सत्तर फीसदी जल गए हैं।

दर्दनाक हादसा! तेज रफ्तार ने छीनी शिक्षक सहित सात छात्रों की जान

घायल दंपती को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है,  जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। आजमनगर थाना के सब इंस्पेक्टर राम विनायक सिंह ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया गया हैं और इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि छह अन्य फरार है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.