संत ज्ञानेश्वर और तुकाराम पर भिडे के बयान की जांच कराई जाएगी : फड़णवीस

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 03:32:08 PM
Bhate statement on Sant Dyaneshwar and Tukaram will be examined: Fadnavis

नागपुर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को राज्य विधानसभा से कहा कि संभाजी भिडे के उस कथित बयान की जांच कराई जाएगी, जिसमें उन्होंने कहा था कि मनुस्मृति , ज्ञानेश्वर और तुकाराम जैसे संतों की शिक्षाओं से ऊपर है। दक्षिणपंथी संगठन शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के प्रमुख भिडे इस वर्ष एक जनवरी को भीमा-कोरेगांव की लड़ाई के 200 वर्ष पूरे होने पर दलितों के खिलाफ हिंसा को उकसाने के आरोपी हैं।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले अभिनेता कवि कुमार आजाद का निधन

उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोपों का खंडन किया है। फडणवीस ने सदन में कहा कि उनकी सरकार संविधान और ज्ञानेश्वर तथा तुकाराम जैसे श्रद्धेय संतों की शिक्षाओं से बंधी हुई है। उन्होंने कहा कि मनुस्मृति का समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच कराई जाएगी कि क्या कोई असंवैधानिक या अवैध टिप्पणी की गई।

इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा  कि हम संविधान और संत तुकाराम और ज्ञानेश्वर की शिक्षाओं से बंधे हुए हैं। यह मुद्द राकांपा नेता अजीत पवार ने उठाया। उन्होंने कहा कि भिडे का बयान निंदनीय है। पवार ने युवाओं को कथित तौर पर भडक़ाने के लिए भिडे की गिरफ्तारी की भी मांग की।

इस बॉलीवुड एक्टर ने संजय लीला भंसाली के साथ काम करने से किया इंकार, चौंकाने वाली वजह आई सामने!

विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि इस तरह का ध्रुवीकरण राज्य के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में भिडे को क्लीन चिट दी थी। विखे पाटिल ने जानना चाहा कि क्या सरकार भिडे के बयानों से सहमत है या उसकी मंशा उन्हें रोकने की है। 

हे..बदरा अब तो बरस जाओ? मानसून की बेरुखी से किसानों की बढ़ी चिंता, पसीने से तरबतर हुआ इंसान  

हैवानियत की सारी हदें पार: नाबालिग छात्रा का अपहरणकर कर डाली ये घिनौनी हरकत कि...

मध्य प्रदेश में किसानों को गत एक वर्ष में दिए गए 35,000 करोड़ रुपए: चौहान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.