मुख्यमंत्री ने मुनि तरूण सागर के देवलोकगमन पर शोक व्यक्त किया

Samachar Jagat | Saturday, 01 Sep 2018 01:55:43 PM
Chief Minister condoles the visit of Muni Tarun Sagar

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने दिगंबर जैन मुनि तरूण सागर जी के देवलोकगमन पर शोक व्यक्त किया है। राजे ने शनिवार को यहां जारी अपने शोक संदेश में कहा कि श्रद्धेय मुनि तरूण सागर ने अपने ओजस्वी कड़वे प्रवचनों के माध्यम से समाज को एक नई राह दिखाई।

राष्ट्रपति कोविद 2-9 सितंबर तक करेंगे साइप्रस, बुल्गारिया, चेक गणतंत्र की यात्रा

वे भगवान महावीर के सत्य, अहिसा, अस्तेय, अपरिग्रह जैसे सिद्धांतों को जन-जन तक फैलाने वाले महान संत थे। मुझे भी कई बार उनके सानिध्य एवं उनसे आशीर्वाद ग्रहण करने का सुअवसर मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुनिश्री की शिक्षाएं तथा उनके उपदेश हमें समस्त प्राणियों की सेवा के लिए सदैव प्रेरित करते रहेंगे।

इधर क्रांतिकारी संत के नाम से विख्यात दिगम्बर जैन संत मुनि तरुण सागर जी महाराज के निधन से अलवर में जहाँ जैन समाज एवं जैनोत्तर समाज मे शोक की लहर है वही जैन संतो ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। अलवर से आज सैकंडो अनुयाई उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने गए है।

तमिल फिल्म में काम करेंगे अमिताभ बच्चन, निर्देशक ने कहा अमिताभ के साथ काम करना उनके लिए ड्रीम को पूरा करने जैसा

अलवर में चातुर्मास कर रहे जैन संत अभिनंदन सागर महाराज ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते गए संतो और जैन समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया। जैन संत तरुण सागर महाराज जी का अलवर से गहरा लगाव रहा है।

ऐश्वर्या ने निर्माता से कहा- पहले फिल्म के अधिकार लाएं उसके बाद ही करूंगी 60 के दशक की इस फिल्म में काम

जन जन तक भगवान महावीर को पहुंचाने वाले सन्त तरुण सागर जी ने वर्ष 2004 में अलवर प्रवास किया। करीब डेढ़ माह अलवर रहे और जैन समाज मे धार्मिक प्रभावना की। अलवर में तरुण क्रांति मंच का गठन किया गया जो अब तक बदस्तूर चल रहा है।

सत्यमेव जयते से टीवी पर वापसी करेंगे आमिर खान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.