मंगलवार को आएंगे देश के पांच राज्यों के चुनाव परिणाम, सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

Samachar Jagat | Monday, 10 Dec 2018 05:09:54 PM
Election results for five states of country will be on Tuesday

नई दिल्ली। देश में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सभी की नजरें चुनाव परिणाम पर टिकी हुई हैं। मंगलवार को चुनाव परिणाम सामने आएंगे, लेकिन इसके पहले एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आ गए हैं। एग्जिट पोल के आंकड़ों से यह साफ होता दिखाई दे रहा है कि इन पांचों राज्यों में किसकी सरकार बनने वाली है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल के मुताबिक यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होती दिखाई दे रही है वहीं राजस्थान में भी कांग्रेस, भाजपा से कहीं बहुत आगे निकलती दिखाई दे रही है। इधर तेलंगाना में टीआरएस की ही सत्ता बरकरार रहने की उम्मीद नजर आ रही है।

आपको बता दें कि वर्तमान में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की सरकारें हैं, और इन तीनों राज्यों में भाजपा के लिए एक बड़ा खतरा सामने है। मध्य प्रदेश में 15 वर्षों से कांग्रेस के लिए पड़ा सूखा अब खत्म होने की उम्मीद दिखाई दे रही है।

वहीं राजस्थान में भी भाजपा के ऊपर खतरा मंडराता दिखाई दे रहा है। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ की जनता भी रमन सिंह सरकार पर ऐतबार करती नहीं दिखाई दे रही है वहां भी एग्जिट पोल्स में कांग्रेस को काफी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.