अलवरः तिजारा में जैन मुनि पर बदमाशों ने किया हमला, विरोध में बाजार बंद

Samachar Jagat | Monday, 18 Jul 2016 05:05:47 PM
 jain muni attacked by miscreants at Tijara alwar

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के तिजारा के पद्मावती माता जैन मंदिर में आज तड़के अज्ञात बदमाशों ने दिगंबर जैन साधु पर चाकुओं से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया जिन्हें स्थानीय एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैन संत पर हुए हमले के विरोध में अलवर के तिजारा में विरोध स्वरूप बाजार बंद कर मौन रैली निकाली गई।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज सुबह चार बजे दिगंबर जैन बालयोगी सौरभ सागर महाराज मंदिर में दर्शन करने गए तो वहां उन्हें कुछ आवाज सुनाई दी जिस पर उन्होंने आवाज लगाई तो मंदिर में मौजूद बदमाशो ने उन पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। बदमाशों के हमले से महाराज के बाएं हाथ और पैर पर चाकू के गहरे जख्म है। महाराज के चिल्लाने पर मंदिर केम्पस में रह रहे दीपक जैन और एक अन्य पंडित वहां पहुचें तो उन्हें धरती पर पड़े हुए पाया। 

दोनों ने महाराज को तुरंत अलवर के नेहा हॉस्पिटल में भर्ती कराया। घटना का पता समाज के लोगो को जैसे ही लगा वह अस्पताल में आ गए। अलवर में प्रवास कर रहे दिगंबर जैन संत वसुनंदी और विवेक सागर महाराज अस्पताल पहुंचे और घायल मुनि के समाचार लिये। 

सूचना के बाद अलवर शहर कोतवाली से सब इन्स्पेक्टर भी अस्पताल पंहुचे। तिजारा पुलिस थाने में मामला दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.