पीएम मोदी कल राजस्थान दौेरे पर, लोकसभा चुनाव का करेंगे शंखनाद

Samachar Jagat | Friday, 22 Feb 2019 07:46:00 PM
PM Modi to be elected on Rajasthan tour, Lok Sabha polls

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को पहली बार राजस्थान दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी प्रदेश के टोंक जिले में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली के माध्यम से वे आगामी ​लोकसभा चुनावों के लिए शंखनाद करेंगे। इस रैली में भाजपा डेढ़ लाख लोगों के जुटने का दावा कर रही है। इस रैली के लिए टोक—सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली आठ विधानसभा क्षेत्रों के अलावा आसपास के जिलों से भी भीड जुटाई जा रही है। 


आपको बता दें कि पिछले साल दिसंवर में प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे। इन चुनाव में भाजपा को शिकस्त मिली थी। इसलिए इस बार लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 25 सीटों पर बीजेपी के लिए जीतना चुनौती भरा काम होगा। क्योंकि पिछले साल प्रदेश में दो लोकसभा सीट अजमेर और अलवर में उपचुनाव हुए थे। इन उपचुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पडा था। ​इसलिए पीएम मोदी ने टोंक को चुना है। दरअसल, टोंक से प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलेट विधायक है। तो वहीं इस जनसभा के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोक दी है। 

 

 

गौरतलब है कि पीएम मोदी की इस चुनावी सभा में करीब डेढ लाख लोगों के जुटने का दावा किया जा रहा है। इस जनसभा में भीड इकट्ठा करने के लिए भाजपा ने टोक-सवाईमाधोपुर लोकसभा के अंतगर्त आने वाली आठ विधानसभा क्षेत्रों को टारगेट दिए है। हालांकि इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि उनको कितना-कितना टारगेट दिया गया है।  

 

एक खबर के अनुसार गंगापुर, बामनवास, सवाईमाधोपुर और खंडार के चार विधानसभा क्षेत्रों से कुल करीब 65 हजार और टोंक में आने वाली टोंक, निवाई विधानसभा क्षेत्रों से 25-25 हजार लोगों को लक्ष्य रखा गया है। वहीं देवली उनियारा और टोडा मालपुरा विधानसभा क्षेत्र से 15 से 20 हजार लोगों को लाने का टारगेट दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह सभा सुबह करीब 11 बजे शुरू हो जाएगी। लेकिन पीएम मोदी दोपहर करीब 1.30 बजे यहां पहुंचेंगे। इ​सके बाद वे इस सभा को संबोधित करेंगे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.