श्रीगंगानगर जिले में खेत में दबे रॉकेट लॉन्चर बम मिले

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 02:53:16 PM
Rocket Launcher bomb found in farm in Shiganganagar district

श्रीगंगानगर।  राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में राजियासर थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर थर्मल टी पॉइंट से लगभग एक किलोमीटर दूर एक खेत में आज सुबह दो रॉकेट लॉन्चर बम मिले है। पुलिस के अनुसार कुछ दिनों से इस इलाके में लगातार आंधियां चल रही हैं। आंधियों की वजह से शैलेंद्रभसह जाट के रेतीले खेत में रेत उडऩे से रॉकेट लॉन्चर बम सुबह दिखने लगे। सूचना मिलने पर राजियासर थाना अधीन बिरधवाल पुलिस चौकी के प्रभारी एएसआई कुमार भादू दलबल सहित मौके पर गए। 

Rawat Public School

उन्होंने बताया कि यह काफी पुराने रॉकेट लॉन्चर बम हैं। राजियासर थाना क्षेत्र में ही बिरधवाल में सेना की फायरिंग रेंज है। सूचना दिए जाने पर सेना की एक दल ने आकर निरीक्षण किया। पुलिस के अनुसार इस दल ने इन बमों को रॉकेट लॉन्चर से छोड़े जाने वाले बम होना बताया है। सुरक्षा के लिहाज से वहां रेत के बोरे लगा दिए गए हैं। आसपास के लोगों को इससे दूर रहने के लिए कहा गया है। सेना बम निरोधक दस्ते को बुलाकर इन बमों को निष्क्रिय करेगी। 

पुलिस के अनुसार सोलह-सत्रह वर्ष पूर्व बिरधवाल आयुध भंडार में भयंकर आग लगने के दौरान गोला बारूद कई किलोमीटर दूर जा गिरा था। माना जा रहा है कि आज शैलेंद्रसिंह जाट के खेत में ऊपर आए यह रॉकेट लॉन्चर बम उसी समय के हैं। रॉकेट लॉन्चर बम जंग खाए हुए हैं। कुछ दिन पूर्व भी इस इलाके के एक खेत में ऐसा ही एक बम मिला था। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.