प्रेम विवाह विवाह से नाराज परिजनों ने पहले की लडक़े और लडक़ी की पिटाई और फिर जबरन पिलाया पेशाब

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Aug 2018 06:17:56 PM
couple got beaten up by Angry family members for-doing-love-marriage-in-madhya-pradesh

अलीराजपुर। मध्यप्रदेश में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां प्रेम विवाह से नाराज लडक़ी के परिजनों ने ऐसी घिनौनी हरकत की है जिसे पढक़र आपके रांैगटे खड़े हो जाएंगे। यहां लडक़ी के प्रेम विवाह से उसके परिजन इस तरह से नाराज हुए कि उन्होंने पहले तो अपने दामाद को खंभे से बांधकर बुरी तरह से पीटा और अपनी बेटी को अर्धनग्न कर उसके बाल काट दिए। यहीं नहीं इसके बाद लडक़ी के परिजनों ने दोनों को मूत्र पिलाया।

अज्ञात अपराधियों ने महिला और व्यक्ति को उतारा मौत के घाट

यह घटना के आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले के हरदासपुर गांव में जिला मुख्यालय से महज 25 किमी आम्बुआ थाना के हरदासपुर गांव की है। यह घटना 25 जुलाई की बताई जा रही है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला सबके सामने आया है। बताया जा रहा है कि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

मध्यप्रदेश में बेखौफ हुए अपराधी, व्यक्ति की हत्या कर उसका शव गांव के बीच में फेंका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आम्बुआ थाना प्रभारी विकास कपीस ने मामले को लेकर बताया है कि हरदासपुर गांव में लगभग ढाई माह पहले सरपंच दुरबाई एवं भाजपा नेता केरम सिंह की पुत्री नानकीबाई (19) ने अपने गांव के ही रमेश उर्फ हितेश (21) से प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद स्थानीय आदिवासी परंपरा अनुसार पंचायत बैठी और उसमें लेन-देन हो गया। उसके बाद नानकी और हितेश मजदूरी करने गुजरात चले गए। रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने बताया कि विगत 24 जुलाई को दिवासा पर्व मनाने के लिए दोनों घर लौटे और खाना खाकर अपने चाचा राधु के घर पर सो रहे थे।

पहले बाइक सवार बदमाश रूके महिला के पास और फिर...

तभी 25 जुलाई की सुबह लगभग चार बजे नानकी के मायके पक्ष लोग आए और बंदूक दिखाकर दोनों को अपने घर ले गए। पुलिस ने बताया कि यहां लाकर आरोपियों ने रमेश को एक खंभे से बांध दिया गया तथा उसकी पिटाई की। उन्होंने अपनी बेटी नानकी की साड़ी उतार कर उस पर पानी डालकर उसके साथ भी मारपीट की और फिर उसके बाल काटे। बाद में उन्होंने सारी हदे पार करतेह हुए नानकी और रमेश को मूत्र भी पिलाया। इसके बाद यह कहते हुए दोनों को छोड़ दिया कि उन्होंने अपनी इज्जत का बदला ले लिया है।

शाम को बजार के लिए घर से निकली दो महिलाए खेतों में इस हालत में मिली

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीडि़ता नानकी ने बताया कि आदिवासी रीति-रिवाज के अनुसार उसके प्रेम विवाह के बदले वधु मूल्य के रूप में 70 हजार रुपए नकद और दो बकरे दे दिए गए थे। उसके बावजूद मायके वालों ने उसे और उसके पति को मारपीट कर जलील किया। वहीं रमेश का कहना है कि आदिवासी परंपरा अनुसार समझौता होने के बाद उसे उम्मीद नहीं थी कि उन दोनों के साथ इस तरह का घिनौना बर्ताव होगा। अलीराजपुर के पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि मामले में दो आरोपी दिनेश और मालसिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.