पाक निर्मित हथियार के साथ त्रिपुरा में एक गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 10:36:34 AM
One arrested in Tripura with Pak-made weapons

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अगरतला।  उत्तर और दक्षिण त्रिपुरा में लगातार तीन बार हथियारों की बरामदगी के बाद पश्चिम त्रिपुरा पुलिस ने पिछली रात एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से पाकिस्तान निर्मित हथियार बरामद किये जिनमें छह कारतूस और 180 नशीली दवायें शामिल हैं। 


पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान विप्लब गोपे (29) जो दक्षिण त्रिपुरा के मेलाघर थाने के बगबासा में किरायेदार हैं, के रूप में की गयी है। खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर उसे किराये के मकान से गिरफ्तार किया उसके पास से हथियार बरामद किये। रिपोर्ट के अनुसार अभियुक्त कई वर्षों से सुब्रता सेन के घर में किराये पर रह रहा था। वह मादक पदार्थों के व्यापार से भी जुड़ा था। छापेमारी के दौरान उसकी कार से हथियार बरामद किये गये। 

हथियारों की बरामदगी ने राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस ने अभियुक्त को अदालत में पेश कर पुछताछ के लिए रिमांड़ की मांग की। पुलिस हथियार तस्करी से तार जुड़े होने की आशंका से इन्कार नहीं कर रही है। त्रिपुरा के विभिन्न हिस्सों में पिछले दो सप्ताह में हथियारों की बरामदगी के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के लिए वरिष्ठ खुफिया अधिकारियों की दो टीमों को भेजा। गृह मंत्रालय ने राज्य में हथियारों की बरामदगी को गंभीरता से लिया जिसके बाद सरकार ने मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव को नशीली दवाओं के विक्रेताओं से जान के खतरे के बारे में चेतावनी दी थी।

पिछले हफ्ते उत्तर त्रिपुरा पुलिस ने धर्मनगर के एक होटल से तीन पिस्तौल और 25 कारतूस के साथ एक प्रणजीत दास को गिरफ्तार किया था। प्रणजीत दास पश्चिम त्रिपुरा के सेपाहिजाला जिले के कमलासागर पुलिस स्टेशन के तहत मधुपुर के देवपुर गांव का निवासी है। दो सप्ताह पहले दक्षिण त्रिपुरा पुलिस ने सबरूम से दीपंकर सेन को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया था, जो प्रणजीत का करीबी रिश्तेदार था और दोनों एक ही इलाके के निवासी थे। दो दिन पहले पुलिस ने त्रिपुरा-मिजोरम सीमा के साथ दमचेरा में छापे मारे और घातक हथियार रखने के लिए कबीर उदीन (25) को गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.