मुठभेड़ में दो ईनामी नक्सली मारे गए

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jul 2018 08:27:50 PM
Two prize naxalites were killed in encounter

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस दल ने नक्सली कमांडर समेत दो नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। उनके पास से हथियार बरामद किए हैं।

तीन साल की मासूम से दुष्कर्म का फरार आरोपी गिरफ्तार

 नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के कुरूसनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत बालेबेड़ा गांव के जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ में मिलिट्री कंपनी नंबर पांच के सेक्सन कामांडर किशोर और एक अन्य नक्सली को मार गिराया है।

 पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को पिछले कुछ समय से जानकारी मिल रही थी। नक्सली निर्माणाधीन नारायणपुर सोनपुर मार्ग की सुरक्षा में लगे जवानों को निशाना बनाने की कोशिश में हैं।

सोशल मीडिया पर अजमेर की महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो वायरल 

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद इस महीने की दो तारीख को डीआरजी के चार दलों को बालेबेड़ा, बड़ापेंदा, कंगाली, परबेड़ा और इरपानार गांव की ओर रवाना किया गया था।  

साथ ही डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को करकाबेड़ा, जडडा और गोंगला गांव की ओर रवाना किया गया था।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह जब डीआरजी का दल बालेबेड़ा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए थे।

 उन्होंने बताया कि बाद में जब पुलिस दल ने क्षेत्र में खोजबीन शुरू की तब वहां दो नक्सलियों का शव, एक आटोमेटिक सब मशीन गन,12 बोर का एक बंदूक, एक भरमार बंदूक, एक पिट्ठू और अन्य सामान बरामद किया गया।  

विधानसभा घेरने जा रहे कांग्रेस के 71 नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ में मारे गए एक नक्सली की पहचान मिलिट्री कंपनी नंबर पांच के सेक्सन कमांडर किशोर के रूप में हुई है। वहीं दूसरे की पहचान कराई जा रही है। दोनों पर आठ-आठ लाख रुपए का ईनाम घोषित है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.