महाशिवरात्रि पर सुनें हिंदी फिल्मों के ये गाने, शिव भक्ति से झूम उठेगा आपका मन

Samachar Jagat | Monday, 04 Mar 2019 10:56:43 AM
maha shivratri special bollywood hindi songs

इंटरनेट डेस्क। महाशिवरात्रि का पर्व पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। कुछ लोग मानते हैं इस दिन शिवजी का प्राकट्य हुआ था और कुछ लोगों का मानना है कि इस दिन शिव - पार्वती का विवाह हुआ था। इसी उपलक्ष्य में लोग पूरे दिन व्रत रखकर भगवान शंकर को प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। बॉलीवुड भी शिव महिमा से अछूता नहीं है, ऐसी कई फिल्में हैं जिनमें गानों के माध्यम से शिव की महिमा का वर्णन किया गया है और ये गाने हर किसी के दिल में शिव भक्ति की ज्योत जलाते हैं। जो एक बार भगवान शिव की महिमा का वर्णन करते इन गानों को सुन लेता है उसका मन बार - बार इन्हें सुनने को करता है और वह पूरी तरह शिव भक्ति में लीन हो जाता है, हम आपको यहां भगवान शिव के कुछ ऐसे ही खास गानों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें बड़े पर्दे पर बखूबी दर्शाया गया है। 

 

1974 में आई फिल्म आप की कसम का गाना जय जय शिव शंकर बहुत हिट रहा और आज भी इस गाने की लोक​प्रियता कम नहीं हुई है। इस गाने को किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने गाया और इसे राजेश खन्ना और मुमताज़ पर फिल्माया गया। 

 

अमिताभ बच्चन की सुपर हिट फिल्म याराना का गाना भोले ओ भोले को सुनकर दिल शिव महिमा से ओत - प्रोत हो जाता है। इस गाने में किशोर कुमार की आवाज और रोशन के शानदार संगीत का मेल देखने को मिलता है। 

 

बाहुबली - द बिगिनिंग फिल्म में जगह - जगह शिव तांडव स्तोत्रम के छंदों का प्रयोग किया गया है और इसे सुनकर एक अलग ही प्रकार की शांति का अनुभव होता है। 

 

अजय देवगन की फिल्म शिवाय के बोलो हर हर हर एक चार्ट बस्टर था जिसमें भगवान शिव के तांडव अवतार को दर्शाता गया है। इस गाने को कई गायकों ने अपनी आवाज दी है और शिव के इस गाने को सुनकर व्यक्ति की आत्मा जागृत हो जाती है।

89 साल की उम्र में इस मशूहर अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा, कई फिल्मों में कर चुकी है काम

ऋतिक की दिवानी हुई ये साउथ सिनेमा की हॉट एक्ट्रेस, किसिंग सीन को लेकर कहीं ये बड़ी बात 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.