मुझे इनकार सुनने में मजा आने लगा है: मनोज वाजपेयी

Samachar Jagat | Sunday, 04 Nov 2018 05:09:29 PM
Manoj Bajpai says, I have started enjoying refusal

धर्मशाला। एक वक्त था जब मनोज वाजपेयी ने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में दाखिला ना मिलने पर आत्महत्या तक करने की सोची थी लेकिन अपने दमदार अभिनय से लोहा मनवा चुके वाले इस अभिनेता का कहना है कि उन्होंने 'ना' शब्द सुनने के ''अपमान" का आनंद उठाना शुरू कर दिया। अभिनेता का मानना है कि शुरुआती दौर में उन्होंने जितनी बार ना सुना उसने उन्हें व्यावहारिक बनाया और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

#MeToo अभियान पर अब बॉलीवुड की इस फिल्मकार का बड़ा बयान आया सामने

वाजपेयी (49) ने कहा, ''मैंने महसूस किया कि इनकार सुनना कुछ नहीं है बल्कि यह संकेत है कि आपको और कड़ी मेहनत की जरुरत है। इनकार सुनना नकारात्मक बात नहीं है बल्कि यह आपको चीजों को यथार्थवादी और व्यावहारिक रूप से देखने के काबिल बनाती है। मैंने लोगों से इनकार सुनने, परेशानियों और 'ना' सुनने की बेइज्जती का आनंद उठाना शुरू कर दिया।" उन्होंने कहा, ''इससे मुझे अगली बार दोगुनी ताकत के साथ दरवाजा खटखटाने की ताकत मिलती।

मेरा मानना है कि यह इस पर निर्भर करता है कि आप कैसे इसे देखते हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि आपको दुख नहीं हो या आप उदास महसूस नहीं करोगे लेकिन मायने यह रखता है कि आप कैसे बेहतर तरीके से इससे बाहर आ सकते हैं।" हालांकि, वाजपेयी ने कहा कि खाली थिएटर अब भी उन्हें डराते हैं। उन्होंने कहा कि उनका भरोसा वो समर्पित दर्शक हैं जो उनके सिनेमा की कद्र करते हैं और उसे समझते हैं।

ए आर रहमान ने कहा, 25 साल की उम्र तक खुदकुशी का विचार आता था

अभिनेता ने कहा, ''जो बातें मुझे प्रेरित करती हैं वे दर्शक हैं जो मेरे काम को पसंद करते हैं। मुझे पता है कि अगर मेरी फिल्म थिएटर में है तो जो मेरे दर्शक हैं वे कम नहीं होंगे। मुझे उन दर्शकों को खोने का डर नहीं है जिन्हें मैंने कमाया है। मेरा मकसद संख्या बढ़ाना है।" वाजपेयी ने कहा, ''भविष्य इससे बुरा नहीं हो सकता। यह बेहतर और बेहतर बनाने की बात है। मुझे और लोगों की जरुरत है जो मेरी तरह अडिय़ल हो।" वाजपेयी धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में थे जहां उनकी फिल्म 'भोंसले" दिखाई गई। - एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.